गरीबों के सपनों को करें साकार - मुख्यमंत्री

गरीबों के सपनों को करें साकार - मुख्यमंत्री



सिंगरौली।।प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा विडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला के कलेक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी पात्र मजदूर एवं व्यक्ति मुख्यमंत्री संबल योजना असंगठित मजूदर से वंचित न हों। अभियान चलाकर पंजीयन कराया जाये। अभी भी आकडों का अवलोकन करने पर पाया जाता है कि कुछ पात्र मजदूर पंजीयन से वंचित है। उनका पंजीयन करें प्रत्येक पंचायतों में इस योजना की होर्डिंग लगवायी जाये। तथा दीवार लेखन की कार्यवाही अधिक से अधिक करायें।

उन्होंने कहा कि अंत्येष्ठी सहायता राशि रूपये 5000/- का तत्काल दिया जायें तथा इसमें आयु का कोई बंधन नही है असंठित मजदूर के परिवार या उसके आश्रितों के मृत्यु उपरांत दिया जाये साथ ही अनुग्रह सहायता राशि के तहत दी जाने वाली राशि का चेक संबंधित क्षेत्र के विधायक या सांसद स्वयं जाकर देवें। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक आज नया इतिहास रचा जायेगा। सभी इस कार्य को समर्पित भाव से करते हुए अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभ देवें। साथ ही चाय बेचने वाले ठेला चलाने वाले को भी लाभ देकर गरीबो के सपनों को सकार करें 10 जुलाई से 20 जुलाई तक जिला स्तर, विकासखण्ड स्तर पर शिविर आयोजित कर स्मार्ट कार्ड का वितरण करें साथ ही इस योजना में क्या-क्या लाभ मिलेगा इस होर्डिंग में प्रदर्शित करवाई जायें तथा पम्पलेट का वितरण करावें ताकि श्रमिको को यह मालमू हो सके कि इस योजना में हमें क्या क्या लाभ मिलेगा। 

स्मार्ट कार्ड वितरण कार्यक्रम में विधायक सांसद महापौर निगम अध्यक्ष अन्य जनप्रतिनिधि के साथ साथ हर वार्डो में मनोनित की गई हर कमैटी के सदस्य भी उपस्थि रहें। 

उक्त अवसर पर विडियों कान्फ्रेंस के दौरान कलेक्टर अनुराग चौधरी विधायक रामलल्लू वैश्य, जिला पंचायत अध्यक्ष अजय पाठक, महापौर प्रेमवती खैरवार, नगर निगम अध्यक्ष चंद्रप्रताप विश्यकर्मा जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकरी प्रियंक मिश्रा, अपर कलेक्टर ऋजु बाफना, एसडीएम ऋतुराज, निगमायुक्त शिवेन्द्र सिंह एसडीएम विकास सिंह राजेश शुक्ला एसपी मिश्रा, सहित प्रमुख जिला अधिकारी उपस्थित रहें।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget