प्रो0 दुबे मालवीय मिशन के उपाध्यक्ष बने।

प्रो0 रमाशंकर दूबे,BHU,वाराणासी

प्रो0 रमाशंकर दूबे
वाराणसी।।12.07.2018 काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के जैव रसायन विभाग के वरिष्ठ प्रो0 रमाशंकर दूबे को महामना मालवीय मिशन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। यह जानकारी सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी ड़ॉ0 राजेश सिंह ने  दी।

जनसंपर्क अधिकारी ने उर्जान्चल टाइगर के वाराणसी ब्यूरो चीफ,अजीत नरायण सिंह को बताया कि 1978 में स्थापित मिशन का केन्द्रीय कार्यालय नई दिल्ली में है तथा पूरे देश एवं विदेशों में भी इसकी कई इकाइयाँ कार्य कर रही है। 

प्रो0 दूबे को राष्ट्रीय दायित्व मिलने पर विश्वविद्यालय परिवार के शिक्षको एवं छात्रो में हर्ष का माहौल है। स्थानीय मिशन इकाई के सभी पदाधिकारियो एवं वरिष्ठ अध्यापको ने इन्हे यह दायित्व ग्रहण करने पर मालवीय भवन में आयोजित एक बैठक में सम्मानित किया। 

कई राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कारो से सम्मानित प्रो0 दूबे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के शिक्षाविद एवं वैज्ञानिक है, जिनके 150 से अधिक देश-विदेश में शोध पत्र प्रकाशित है। वे जैव रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष रह चुके है तथा कई विश्वविद्यालयो के अकादमिक परिषद के सदस्य रह चुके हैं। जर्मनी, जापान, स्वीडेन, अमेरिका सहित कई देशो में शोध कार्य कर चुके प्रो0 दूबे तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय बिहार एवं गुरु घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के कुलपति रह चुके है।
लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget