कांग्रेस प्रवक्ता की बेटी से रेप की धमकी देने वाला गिरफ्तार

सोशल मीडिया



नई दिल्ली । मुंबई पुलिस ने कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी को ट्विटर पर बलात्कार की धमकी देने वाले दोषी को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। पकडे गए व्यक्ति की पहचान गिरीश महेश्वरी के रूप में किया गया है।

दोषी पर मामला आईपीसी की धारा 509 (किसी महिला की गरिमा की तौहीन करने के इरादे से शब्द और हावभाव का इस्तेमाल), सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम तथा यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत मंगलवार को दर्ज किया गया था

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को सोशल मीडिया पर धमकी देने वाले शख्स को गुजरात से गिफ्तार कर लिया गया। गुजरात के अहमदाबाद शहर से गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम गिरीश है। बीते दिनों भगवान राम के नाम के एक ट्विटर यूजर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को सोशल मीडिया पर धमकी देते हुए उनकी बेटी से रेप करने की बात कही थी। 


इसके बाद प्रियंका ने इस उसे दो टूक जवाब देते हुए मुंबई पुलिस से कार्रवाई कर शख्स को गिरफ्तार करने की मांग की थी, जिसके बाद पुलिस ने फर्जी ट्विटर अकाउंट चलाने वाले शख्स की पहचान गिरीश के रूप में की और उसे अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरीश माहेश्वरी को मंगलवार रात अहमदाबाद के पास बावला से गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस प्रवक्ता दीपक देवराज के अनुसार,मुंबई लाए जाने के बाद माहेश्वरी को डिंडोशी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 10 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

ज्ञात हो की केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक निर्देश के बाद पुलिस ने टि्वटर यूजर ‘@GirishK1605' के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। कांग्रेस प्रवक्ता की 10 साल की बेटी को बलात्कार की धमकी देने को लेकर उसके खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया था। हालांकि, बाद में यह ट्वीट डिलीट कर दिया गया था।

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि वह मुंबई पुलिस, दिल्ली पुलिस, खासतौर पर आईपीएस मधुर वर्मा और दिल्ली के पुलिस आयुक्त का शुक्रिया अदा करना चाहेंगी. उन्होंने कहा, ‘साथ ही इस मुद्दे को उठाने के लिए गृह मंत्रालय और राजनाथ सिंह जी का भी मैं आभार प्रकट करती हूं

Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget