वह दिन दूर नही है जब देश से पूर्ण रूप से गरीबी मिट जायेगी।-एम.जे अकबर

एम.जे अकबर, सिंगरौली,मध्यप्रदेश


ब्यूरो 
सिंगरौली,मध्यप्रदेश उर्जांचल टाइगर 

निति आयोग के डेल्टा रैंकिंग में सिंगरौली 99वे से 62वें स्थान पर पहुंच गया है। इस रिपोर्ट के बाद विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर का यह पहला दौरा था,इस दौरे का मुख्य उद्देश्य विकास कार्यो की समीक्षा करना था लेकिन विकास कार्यो की समीक्षा के साथ उन बातो का ज्यादा जिक्र हुआ जिससे आने वाले विधान सभा में भाजपा को फायदा पहुंचे।

अपने सिंगरौली दौरे में विदेश राज्य मंत्री एम.जे अकबर ने  विकास कार्यो की समीक्षा के साथ 42 लाख के कार्यो का शिलान्याश किया और हितग्राहियों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ वितरण किया।

सिंगरौली जिले के सामुदायिक भवन बेलौजी में आयोजित केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ वितरण कार्यक्रम में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुयें विदेश राज्य मंत्री अकबर ने कहां कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जहां आज देश का तीव्र गति विकास हुआ है। गाव एवं शहर के विकास के साथ साथ लोगों के शसक्तिकरण के लिए एवं समस्याओं से मुक्ति दिलाने में अहम भूमिका निभा रहे है। 

उन्होने कहा कि गाँधी  के सपनों का गाव बनाने और मिलकर गाव को बदलने का संकल्प लेने का आव्हन करते हुयें कहा कि गाव के अंदर विकास का समुचित ढंग से कार्य किया जाय।

  • बेटियों के साथ दुर्वव्यावहर करने वाले राक्षसी मनोवृत के लोगो को अब फांसी पर लटकाने का कानून बनाया गया है।
  • प्रधानमंत्री का सपना है कि देश का हर नागरिक खुशहाल रहे एवं भय मुक्त रहे।
  • वह दिन दूर नही है जब देश से पूर्ण रूप से गरीबी मिट जायेगी।
  • देश को आगे बढ़ाना हर व्यक्ति का काम है। 

इन योजनाओ से हितग्राहियों हुए लाभान्वित 

नगरीया क्षेत्र अंतर्गत संबल योजना के तहत 2 लाख का चेक, अन्त्योष्ठि सहायता का 5 हजार, राष्टीय परिवार सहायता का 20 हजार, एवं 33 हितग्राहियों की पेशन स्वीकृती आदेश का वितरण किया गया।
लाडली लंक्ष्मी योजना के तहत दो बंच्चियों का प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के तहत तीन हितग्राहियों को लाभ, मुख्यमंत्री प्रसूति सहायता के तहत 7 प्रसूति महिलाओं को लाभ, 14 भूमि हीनों को पट्टा वितरण, चार हितग्राहियो को वनाधिकार का प्रमाण पत्र, 9हितग्राहियों को उज्जवला योजना के तहत गैश कनेक्षन सहित मध्यप्रदेश राज्य लघु वनोउपज संघ समिति को साड़ी वाटल, प्रतिभावन विद्यार्थियों को प्रमाण सहित अन्या योजनाओं के पात्र हितग्राहियो को लाभ वितरण किया।

प्रधानमंत्री आवासो का किये अवलोकन

पूर्व नगर पालिक निगम सिंगरौली द्वारा गनियारी में निर्मित किये गए प्रधानमंत्री आवासों का निरीक्षण किया गया तथा आवासों के अवलोकन पश्चात खुशी जाहित करते हुयें महापौर, कलेक्टर, निगम अध्यक्ष, आयुक्त नगर निगम को बधाई देते हुयें कहां कि इसी तरह से ओर आवासों का भी शीघ्र निर्माण किया जाकर पात्र हितग्राही को आवंटित करे।

इनकी रही उपस्थित

इस अवसर पर सांसद रीती पाठक,विधायक रामलाल्लू वैश,महापौर प्रेमवती खैरवार,अध्यक्ष चंद्रप्रताप विशकर्मा प्राधिकरण अध्यक्ष विरेंद्र मिश्रा,कलेक्टर अनुराग चौधरी, वनमंण्डल अधिकारी एस.के तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंक मिश्रा, अपर कलेक्टर ऋजु बाफना, निगमायुक्त शिवेन्द्र सिंह,एसडीएम विकास सिंह, राजेश शुक्ला, एसपी मिश्रा, सहित मेयर इंन काउसिल के सदस्य देवेश पाण्डेय, विनीता कुशवाहा, अनारकली, पार्षद डीएन शुक्ला, पूर्व नेता प्रतिपंक्ष रजनीश पाण्डेंय, समाजसेवी सुभाष बर्मा, विनोद चौबे, आशा गुप्ता, नरेश साह, सुदंर साह,अरविंद दुबे, प्रवीण तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget