मध्यप्रदेश - सिंगरौली में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने ली एक विक्षिप्त महिला की जान

सिंगरौली में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने ली एक विक्षिप्त महिला की जान



सिंगरौली।।मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में बच्चा चोर की अफवाह और अफवाह के बाद भीड़ द्वारा पीट-पीट कर निर्मम हत्या की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है।ताज़ा मामला ताजा मामला मोरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बडगड का है

जिले के मोरवा पुलिस थानांतर्गत बडगड ग्राम में भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में एक अज्ञात महिला की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ सिर्फ इतने पर ही नहीं रुकी बल्कि इसके बाद महिला के शव को नाले में फेंक दिया। मोरवा के पुलिस के अनुसार  महिला की 19 जुलाई की रात पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में रविवार को 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

मिली जानकारी अनुसार बीते गुरुवार रात 9:00 बजे एक गाम भोस में एक माकान के सामने बैठी विक्षिप्त महिला जिसकी उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच बताई जा रही है, उसकी ग्रामीणों ने बच्चा चोर के शक में उस समय पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी। हत्या के बाद ग्रामीणों ने उसके शव को बडगड़ स्थित जंगल विभाग की नर्सरी के खाई में फेंक दिया। जिसकी सूचना शुक्रवार शाम पुलिस को लगी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे नगर निरीक्षक नरेंद्र सिंह रघुवंशी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया और जांच पड़ताल शुरू की।

मानसिक तौर पर विक्षिप्त रही होगी महिला

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस महिला की पीट-पीटकर हत्या की गई, उसकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है। लगता है कि उसकी उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच रही होगी। उसके कपड़ों एवं चेहरे को देखने से लगता है कि वह मानसिक तौर पर विक्षिप्त रही होगी।’ द्विवेदी ने बताया कि कुछ लोगों ने इस महिला को 19 जुलाई की रात करीब 9:30 बजे भोश गांव में घूमते हुए देखा और बच्चा चोर होने के संदेह में उसे रोका। इसके बाद उन्होंने उससे सवाल पूछे और बच्चा चोर होने के शक में उस पर लाठियों एवं कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

व्हाट्सऐप पर फैली अफवाह ने ली एक और जान

सिंगरौली पुलिस के अनुसार एक महीने से अधिक समय से व्हाट्सऐप पर अफवाह फैली है कि इलाके में बच्चा चोर सक्रिय हैं। व्हाट्सऐप पर यह अफवाह फैलाने के लिए पुलिस ने एक पत्रकार के खिलाफ भी हाल ही में मामला दर्ज किया है। इसी अफवाह के चलते भीड़ ने इस महिला को बच्चा चोर समझकर पीट-पीटकर हत्या कर दी। आपको बता दें कि पूरे देश से ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिनमें व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया पर फैली अफवाहें जिंदगियों पर भारी पड़ी हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget