सेवा समर्पण संस्थान के विद्यारम्भ आशीर्वाद समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने 250 छात्रों को आशीर्वाद दिया

राज्यपाल राम नाईक,सोनभद्र


नौशाद अन्सारी
सोनभद्र,उत्तर प्रदेश,उर्जांचल टाइगर 

सूबे के अति पिछड़े जनपद सोनभद्र के आदिवासी इलाके के बभनी थाना क्षेत्र के कारीडाड में स्थित सेवा समर्पण संस्थान के विद्यारम्भ आशीर्वाद समारोह में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने उपस्थित होकर 250 छात्रों को आशीर्वाद दिया तथा आदिवासियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 130 विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा संचालित 5 दिवसीय कैम्प का उद्घटान किया।

इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि किसी भी राज्यपाल पर टिप्पणी नही किया जा सकता है लेकिन आरक्षण पर राजस्थान के राज्यपाल ने जो टिप्पणी किया यह उनका व्यतिगत विचार है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का काम केंद्र और राज्य सरकार में समन्वय बनाना होता है ना कि काम की तुलना करना।

बताते चले कि सूबे के अति पिछड़े जनपद सोनभद्र के आदिवासी इलाके के बभनी थाना क्षेत्र के कारीडाड में स्थित सेवा समर्पण संस्थान के विद्यारम्भ आशीर्वाद समारोह में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने उपस्थित होकर 250 छात्रों को आशीर्वाद दिया तथा आदिवासियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 130 विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा संचालित 5 दिवसीय कैम्प का उद्घटान किया।

इस कार्यक्रम में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और भूतत्व एवं खनिकर्म राज्यमंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री अर्चना पाण्डेय मौजूद रही।

आशीर्वाद समारोह में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा थप्पड़ मार कर आरक्षण हासिल करने के बयान पर सूबे के राज्यपाल ने कहा कि किसी भी राजपाल की टिप्पणी नही किया जा सकता है लेकिन आरक्षण पर राजस्थान के राज्यपाल ने जो टिप्पणी किया यह उनका व्यतिगत विचार है।समाजवादी सरकार और भाजपा के शासनकाल में सरकार के कार्यो पर उन्होंने कहा कि राज्यपाल काम केंद्र और राज्य सरकार में समन्वय बनाना होता है ना कि काम की तुलना करना। उन्होंने कहा कि देश मे 21 देशों में राज्य अपना स्थापना दिवस मनाते है लेकिन यूपी अपना स्थापना दिवस नही मनाता था जिसके लिए अखिलेश से भी कहा था लेकिन उन्हें मेरा सुझाव अच्छा नही लगा जिसे योगी जी ने पूरे राज्य के सभी जिलों में स्थापना दिवस मनाया। इसके साथ ही स्वराज हमारा जन्म सिद्ध अधिकार है बालगंगाधर तिलक के शताब्दी वर्ष 2016 में पूरा मनाने को कहा लेकिन भाजपा की सरकार में योगी आदित्यनाथ ने 101 वां वर्ष पर मनाया


वही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चार राज्यो से जुड़े इस जिले के जिला अस्पताल को सुपर अस्पताल बनाने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है जिसे केबिनेट में मंजूरी मिलते ही सभी सुविधाओ से लैस किया जाएगा । सुपर अस्पताल की मान्यता मिलते ही एमआरआई और आधुनिक लैब की भी सुविधा मिलने लगेगी। इससे चार राज्यो की जनता को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अल्ट्रा साउंड की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी जिससे मातृ शिशु में होने वाली मत्यु की दर में कमी आएगा।


इस मौके पर सांसद छोटेलाल खरवार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ काशी प्रान्त प्रचारक रमेश जी, सेवा समर्पण संस्थान के अध्यक्ष श्रीराम पाठक, विधायक सदर भूपेश चौबे, घोरावल विधायक अनिल मौर्या, ओबरा विधायक संजय गौंड, दुद्धी विधायक हरीराम चेरो , जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल, नगरपालिका अध्यक्ष वीरेन्द्र जायसवाल, जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा, सुरेश शुक्ला, कमलेश चौबे, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता,संजू तिवारी, मोहन कुशवाहा,हर्ष केशरी , अजीत रावत, संतोष पाण्डेय, अभिषेक गुप्ता, कृष्ण कुमार समेत हजारो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।


Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget