पूर्वांचल राज्य बनने के बाद ही विकास होगा संभव -गोपाल राय

सोनभद्र समाचार


यहाँ पर पैदा होने वाले बिजली पर पहला हक सोनभद्रवासीयों का है
-गोपाल राय

नौशाद अन्सारी
ब्यूरो सोनभद्र,उर्जान्चल टाइगर

चौपन।।राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी द्वारा पूर्वांचल राज्य बनाओ व सोनभद्र जनपद को विधुत कटौती मुक्त रखने हेतु नगर के काली मंदिर मैरेज हाल में पार्टी की एक बैठक हुई। 

बैठक मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष गोपाल राय का कार्यक्रताओं ने जोरदार स्वागत करते हुये हुंकार भरी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री राय ने कहा कि पूर्वांचल की उर्वरा श्रमशक्ति यहां से पलायन कर अन्य प्रांतो को समृध कर रही है यहां का नेतृत्व सवतंत्रता के समय से ही कल कारखानो में जोर न देकर केवल वोट का ही फसल काटते रहे जिसका परिणाम यह रहा कि यहां के नौजवान बेरोजगारी के चलते अन्य सुदूर प्रांतो मे जाकर शरण लेने के लिए विवश हुये। 

आगे उन्होने कहा कि यहाँ पर छोटे छोटे उधोग मझोले उधोग को बढ़ावा देकर पूर्वांचल की इस दशा को रोका जा सकता है।

सबकी पेट भरने वाला किसान आज सबसे उपेक्षित है इस दुर्दशा का जिम्मेदार कौन है किसानों द्वारा उगाये फसलो का उचीत मूल्य आखिर क्यों नहीं मिल रहा है जबकि केंद्र की सरकार बड़े कारपोरेट घराने को अरबो रूपये सब्सिडी दे रही है।

विदेशो की नकल करने वाली यह सरकार इस पर ध्यान क्यों नहीं देती जबकि विदेशो में किसानो को चालीस हजार रुपये प्रतिमाह प्रोत्साहन स्वरूप दिया जाता है। अंत में श्री राय ने कहा कि यहाँ पर पैदा होने वाले बिजली पर पहला हक सोनभद्रवासीयों का है जो उसे मिलना चाहिए। 

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डा. विजय राय, मानवाधिकार प्रकोष्ठ के राष्टीय अध्यक्ष डा. बृजेश सिंह, महासचिव जगलाल राय, अखंड प्रताप सिंह, शशांक राय , जिलाध्यक्ष योगेश दिवेदी, दिनेश पांडेय, अंकुर भारती, अशोक राय, शमीम अली, चंदन कुमार, रोहीत पांडेय, शशीकांत सिंह, सूरज अग्रहरी आदि भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे संचालन संतोष तिवारी ने किया।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget