स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में बोले कमिश्नर, दिए कई निर्देश,समय सीमा में पूरा हो कार्य


वराणसी।।कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बुधवार को अपने अनुश्रवण कक्ष में स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक के दौरान चिन्हिंत 8 में से 4 गोशाला के निर्माण कार्य को तीन महिने के अन्दर पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। शहर के चिन्हिंत 5 पार्को के सौन्दर्यीकरण कार्य को दिसम्बर तक हर हालत में पूरा कराये जाने का निर्देश दिया।

उन्होने स्मार्ट सिटी योजनान्तर्गत कराये जा रहे ऐसे कार्य जो मार्च, 2019 तक पूरा कराये जाने है को जनवरी में होने वाले अप्रवासी भारतीय दिवस के दृष्टिगत् दिसम्बर, 2018 तक पूरा कराये जाने का लक्ष्य संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को दिया।

शहर के यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिये चिन्हिंत 8 चौराहो पर पाथ-वे, आयरलैण्ड, जक्शन आदि बनाये जाने के कार्य के भी अन्य कार्यवाही करते हुए शुरू कराये जाने का निर्देश दिया।कम्पनी बाग स्थित मंदाकिनी कुण्ड के सौन्दर्यीकरण कार्य के दौरान उन्होने फ्लोटिंग पम्प लगाये जाने पर जोर देते हुए कहॉ कि इससे कुण्ड का पानी की शुद्वता एवं निर्मलता बनी रहेगी। उन्होने स्मार्ट सिटी योजनान्तर्गत कराये जाने वाले चिन्हिंत कार्यो के बाबत आर.एम.पी बनाये जाने की कार्यवाही प्रगति पर होने की जानकारी पर नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि जिन परियोजनाओं के आर.एम.पी हो गया है, उनके टेण्डर आदि की कार्यवाही शीघ्र पूरा कराते हुए प्राथमिकता पर कार्य शुरू कराया जाय।

गोदौलिया के पास बनने वाले पार्किग स्थल के कार्य में विलम्ब पर गहरी नाराजगी जतायी। स्मार्ट सिटी योजनान्तर्गत गंगा के सभी 84 घाटों पर लगने वाले सूचना साइनेंज के डिजाइन हेतु प्रतियोगिता कराये जाने का नगर आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहॉ कि प्रतियोगिता में आने वाले बेहत्तर डिजाइन को इसके लिये चयनित किया जाय। शहर की यातायात व्यवस्था को सुद्वृण किये जाने हेतु निर्माणाधीन कमान्ड कन्ट्रोल सेन्टर का निर्माण कार्य प्रत्येक दशा में अक्टूबर तक पूरा कराये जाने पर उन्होने विशेष जोर दिया।

बैठक में जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, वीसी वीडीए राजेश कुमार, नगर आयुक्त डा0नितिन बंसल सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget