किसानों के आर्थिक उत्थान के लिए मोदी व योगी सरकार प्रतिबद्ध- राणा प्रताप सिंह

किसानों के आर्थिक उत्थान के लिए मोदी व योगी सरकार प्रतिबद्ध- राणा प्रताप सिंह

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह का हुआ सम्मान। 
धानापुर-चन्दौली ।। किसानों के बिना देश का बजट अधूरा है। वर्तमान केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रीय बजट में किसानों को प्रमुखता दी है। देश के आर्थिक व्यवस्था में किसानों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, लेकिन अफसोस की पिछली सरकारों ने किसानों पर कोई ध्यान नहीं दिया। इसके कारण किसानों की आर्थिक व सामाजिक स्थिति बद से बदतर होती चली गई। आज देश के किसानों को प्रगति के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए मोदी सरकार ने कई योजनाएं शुरू की है। केंद्र सरकार ने किसानों के विकास के लिए वार्षिक बजट में 52 प्रतिशत का हिस्सा सुनिश्चित किया है। उक्त बातें भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने सोमवार को विकास खण्ड क्षेत्र के अवहीं गाँव स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार किसान हितों के संरक्षण के लिए कार्यरत हैं। खाद, बीज, कीटनाशक सहित अन्य जरुरत की चीजें किसानों को आसानी से मिल रही हैं। किसानों के आर्थिक उत्थान के लिए मोदी व योगी सरकार प्रतिबद्ध है। 
किसान मोर्चा कशी क्षेत्र के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह पप्पू ने कहा कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकार किसान हितों के संरक्षण के लिए कृतसंकल्प है। आज तक सिर्फ किसान हितों की बातें होती रहीं हैं मगर मोदी सरकार ने उपज का दाम बढ़ाकर किसानों का भला करने का काम किया। आज किसानों को रसायनिक उर्वरक प्रचुर मात्रा में प्रदेश की सभी सहकारी समितियों पर उपलब्ध है। इसके साथ ही प्रदेश के हर गांव में प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण सहित अन्य योजनाएं धरातल पर हैं।
इस दौरान लोगों ने भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह एवं कशी क्षेत्र के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह पप्पू का माल्यार्पण कर गर्मजोशी से सम्मानित किया गया। इससे पूर्व नेता द्वय ने धानापुर स्थित शहीद पार्क में बने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण क्र शहीदों को नमन किया। 

कार्यक्रम में मुख्यरूप से सूर्यमुनि तिवारी, बृजेश सिंह, सुजीत जायसवाल, डॉ0 अरविन्द मिश्र, सत्यवान मौर्या, राणा सिंह, महेंद्र पांडेय, रामानुज यादव, कमलाकांत मिश्र, श्यामलाल वर्मन सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget