नौजवानों के बिना देश का विकास सम्भव नहीं - अनिल राजभर

नौजवानों के बिना देश का विकास सम्भव नहीं - अनिल राजभर

  • पूर्वांचल युवा संवाद में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनिल राजभर ने कहा कि युवाओं के अंदर हर परिस्थिति का सामान करने की ताकत है। 
  • क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि युवा राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका खुद तय करें। 
वाराणसी (उ.प्र.)।। सूबे के खाद्य प्रसंस्करण, होमगार्ड राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनिल राजभर ने वृहस्पतिवार को चौकाघाट स्थित सास्कृतिक संकुल में अरविंद पाण्डेय के द्वारा आयोजित पूर्वांचल युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आज भारतदुनिया का सबसे बड़ा यूवा देश है, यहां का हर तीसरा व्यक्ति जवान है, युवाओं के अंदर वो ताकत है कि आप हर परिस्थिति को अपने ओर करने में सामर्थ रखते है।जिस तरीके से अगस्त 1942 में देश को आजादी दिलाने के लिए नागरिकों ने अवज्ञा आंदोलन एवं भारत छोड़ो आंदोलन के माध्यम से अंग्रेजो को देश छोड़ने पर मजबूर किया था, वैसे ही आज 9 अगस्त को क्रांति दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक संकुल चौकाघाट पर युवाओ का महासंगम हुआ। शौर्य को परम वैभव पे पहुचाने के उद्देश्य से आर्थिक परतंत्रता की बेड़ियों से जकड़े भारत को आर्थिक आजाद कराने, समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने एवं परस्पर भाव से काम करके रोजगार, प्रशिक्षण, सरकार की योजनाएं, तकनीकी के हस्तांतरण तथा अन्य कौशल विकास की योजनाओं पर काम करने नौजवानों को आत्मनिर्भर बनाने की क्रांति का आगाज हुआ।
सभा को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि युवा राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका तय करें, समाज मे व्याप्त राष्ट्र विरोधी ताकतों का सामना करने, समाज को बरगला कर अपने और अपने परिवार के विकास को ही राष्ट्र का विकास बताने वालों के कुचक्र को तोड़ने एवं नौजवानों के हित में चल रही देश व प्रदेश की सरकार योजनाओ को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध रहें।

कार्यक्रम के आयोजक अरविंद पाण्डेय एवं प्रतीक पाण्डेय ने पूर्वांचल के हर जिले से आये हुए युवाओं का जमकर स्वागत, उत्साह वर्धन एवं आभार प्रकट किया ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से अरविंद तिवारी ने लोगो का मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन सोनभद्र के आशीष चौबे ने किया। इस अवसर पर बृजेश पाण्डेय, पवन चौबे, रवि शंकर श्रीवास्तव, बबलू मिश्रा, रामानंद पाण्डेय, गुड़ु गुप्ता, दिलमोहन,भावेश त्रिपाठी, शिवांश त्रिपाठी, ब्रिजेश यादव सहित भारी संख्या में नौजवान उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget