जमुई वासियों की उम्मीदों का प्रतीक है मेडिकल कॉलेज- सुमित कुमार सिंह।

जमुई वासियों की उम्मीदों का प्रतीक है मेडिकल कॉलेज-- सुमित कुमार सिंह।

मुकेश कुमार
स्टेट हेड,बिहार,उर्जान्चल टाइगर
सूबे बिहार के अंग क्षेत्र के हरदिल अजीज लोकप्रिय युवा जदयू नेता व चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह उर्फ विक्की सिंह ने कहा है की जमुई और मेरे सरपरस्त,अग्रज दिवंगत विधायक अभय सिंह जी का अपने जिला में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का सपना साकार करने की दिशा में ठोस कदम उठाते हुए आवश्यक भूमि हस्तांतरण और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर स्वीकृति प्रदान करने के लिए बिहार के दूरदर्शी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत आभार।

जमुई जिला और अंग क्षेत्र के समस्त नागरिकों की ओर से उन्हें धन्यवाद।उन्होंने बताया कि बिहार मंत्रिमंडल ने भूमि हस्तांतरण और डीपीआर दोनों को स्वीकृति प्रदान कर दिया है। यह जमुई के लिए ऐतिहासिक अवसर है।

जमुई मेडिकल शिक्षण एवं सेवा के मामले में पटना और देवघर पर निर्भर था। यहां से पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल की दूरी 170 किमी से अधिक है। लिहाज़ा किसी भी आपात स्थिति में बहुत मुश्किल होती थी। दूसरा यहां मेडिकल एजुकेशन से लोगों का इसके प्रति रुझान बढ़ेगा। मेडिकल कॉलेज शुरू होने से इसके साथ-साथ सरकारी स्तर पर नर्सिंग एजुकेशन, पारा मेडिकल ट्रेनिंग, लैब तकनीशियन, ओटी असिस्टेन्ट, रेडियोलॉजी असिस्टेन्ट आदि की पढ़ाई यहां शुरू हो सकेगी। जिससे बड़े पैमाने पर स्थानीय युवाओं को तकनीकी कौशल आधारित रोजगार मिलेगा।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल शुरू होने पर स्वाभाविक रूप से इन सभी विधाओं का सहज रूप से शिक्षण-प्रशिक्षण शुरू होता है। वहीं मेडिकल कॉलेज के कारण बहुत सारे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर विकसित होंगे। लोगों में स्वास्थ्य जागरूकता बढ़ेगी, सेहतमंद होंगे। वहीं छोटी बीमारियों में भी पटना और बड़े शहर जाकर इलाज़ कराने को विवश नहीं होंगे। इससे आर्थिक,मानसिक और शारीरिक परेशानी से बहुत निजात मिलेगी। सबसे बड़ी बात है कि जमुई में मेडिकल के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति का सूत्रपात हो रहा है।

प्राथमिक,माध्यमिक, उच्चतर माध्यमिक शिक्षा में हम सबों ने हर पंचायत में एक-एक उच्च माध्यमिक विद्यायल की स्थापना का सफल प्रयास कर एक बदलाव को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश की है। उम्मीद है कि इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के कार्यारंभ होने पर जमुई जिला में उच्च शिक्षा में क्रांति का शुभारंभ हो जाएगा।

युवा जदयू नेता व पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने सभी जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए गुजारिश की है कि बहुत ही जीवट प्रयास का फल है यह मेडिकल कॉलेज। जमुई वासियों की उम्मीदों का प्रतीक है मेडिकल कॉलेज।अपने क्षुद्र राजनीतिक स्वार्थ सिद्धि के लिए इसमें कोई बाधक नही बनें।इसलिए सचेत कर देता हूं कि अगर कोई ऐसा करेंगे तो उनकी राजनीति को कब्रगाह पहुंचा कर ही छोडूंगा।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget