राष्ट्रीय खेल दिवस पर सम्मानित हुई अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी शमा परवीन

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी शमा परवीन


ब्यूरो 
पटना (बिहार) उर्जांचल टाइगर 

राष्ट्रीय खेल दिवस मौके पर बुधवार को पटना स्पोट्‌र्स कॉम्प्लेक्स में में आयोजित सम्मान समारोह में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी शमा परवीन और रग्बी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी स्वीटी कुमारी को राज्य श्रेष्ठ खेल सम्मान से नवाजा गया। 

इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जलवा दिखाने वाले कुल 293 खिलाड़ी सम्मानित हुए। कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने पर श्रेयसी को 50 लाख, शरद को लंदन पैरालंपिक में सिल्वर मेडल के लिए 50 लाख और शमा परवीन को अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने पर 31 लाख रुपए का विशेष सम्मान दिया गया। श्रेयसी, शमा परवीन और शरद को सम्मान राशि के रुप में दो-दो लाख मिलेंगे। 

सम्मानित होने के बाद कबड्डी खिलाड़ी शमा परवीन के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की तैयारी के लिए पटना में मैदान होना चाहिए। 

मेरी छोटी बहन शमा प्रवीन को बिहार खेल सम्मान सामोरोह में कबड्डी के लिए वेस्ट खिलाड़ी के पुरुष्कार से नवाजा गया,सरकार ने मेरी छोटी बहन को 31 लाख रुपये अंतर्राष्टीय कबड्डी मै वेस्ट प्रदर्शन के लिए और दो लाख की प्रोत्साहन राशि और ट्रॉफी प्रदान की, यह मेरे लिए गर्व की बात है,अपनी छोटी बहन के भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूँ । 

वसीम अकरम 
प्रदेश सचिव सह प्रवक्ता(त.प्र.)राजद 

समारोह का उद‌्घाटन मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया। इस दौरान कला-संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, विभाग के प्रधान सचिव रवि परमार, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक अरविंद पांडेय, निदेशक सह सचिव आशीष कुमार सिन्हा, विभाग के निदेशक संजय कुमार सिन्हा, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक-सह-सचिव आशीष कुमार सिन्हा आदि उपस्थित थे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget