‘अटल’ युग, हुआ ख़त्म,प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-निशब्द हूं, शून्य में हूं।

अटल बिहारी बाजपेयी


दिल्ली।।भारत रत्न और तीन बार प्रधानमंत्री रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी बाजपेयी गुरुवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। गुरुवार को शाम 5.35 बजे एम्स द्वारा मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया गया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार की शाम 5.05 बजे आखिरी सांस ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।


गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी 93 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वह 11 जून से इलाज के लिए एम्स में भर्ती थे। एम्स में 15 अगस्त की रात उनकी तबीयत अचानक खराब हो गयी, जिसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर पर रखा गया था। डॉक्टर्स की टीम लगातार अटल बिहारी के स्वास्थ्य पर नजर बनाये हुए थे. गुरुवार को सुबह ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू वाजपेयी का हाल जानने पहुंचे थे। साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी वाजपेयी को देखने एम्स पहुंचे थे।

कल दोपहर 1.30 बजे होगा अंतिम संस्कार

अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर एम्स से घर ले जाया गया. वाजपेयी के पार्थिव शरीर को कल सुबह 9 बजे बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा दोपहर 1.30 बजे अंतिम यात्रा निकाली जाएगी, राजघाट के करीब स्मृति स्थल में होगा अंतिम संस्कार


मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है। हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे।
अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था. उनका जाना, एक युग का अंत है। अटल जी आज हमारे बीच में नहीं रहे, लेकिन उनकी प्रेरणा, उनका मार्गदर्शन, हर भारतीय को, हर भाजपा कार्यकर्ता को हमेशा मिलता रहेगा.ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके हर स्नेही को ये दुःख सहन करने की शक्ति दे. ओम शांति !
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

मुझे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से दुखद निधन से आहत हूं. वाजपेयी जी शानदार वक्ता, कमाल के कवि और असाधारण नेता, सांसद और महान प्रधानमंत्री थे।
मनमोहन सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री

आज भारत ने एक महान सपूत खो दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लाखों करोड़ों लोगों का प्यार और सम्मान मिला। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और उनके चाहने वालों के साथ हैं। हम सभी उनकी बहुत कमी महसूस करेंगे।
राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष


Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget