IRCTC मामला- हम कानूनी तरीके से लड़ेंगे,आज ज़मानत हुई है,आगे जीतेंगे।-वासिम

IRCTC मामला


नई दिल्ली।। बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, लेकिन आईआरसीटीसी घोटाले मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को आज कुछ राहत मिली है। पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने तेजस्‍वी और राबड़ी देवी को जमानत दे दी है। इस मामले की अगली सुनवाई छह अक्‍टूबर को होगी। 

आरजेडी के महासचिव सह प्रवक्‍ता वासिम अकरम आज आरजेडी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भेंट की,कानूनी लड़ाई में कोर्ट से राहत दिए जाने पर बधाई दी। उर्जान्चल टाइगर ने से उन्होंने कहा कि हम कानूनी तरीके से लड़ेंगे और जीतेंगे।
पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई कोर्ट ने IRCTC घोटाला मामले में तेजस्‍वी और राबड़ी देवी को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है। 

जानिए क्‍या है आरोप 

ईडी का आरोप है कि पुरी और रांची स्थित रेलवे के दो होटलों के अधिकारों के सब-लीज कोचर के स्वामित्व वाली मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दिए जाने में प्रसाद और आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने अपने पदों का दुरूपयोग किया।होटल के सब-लीज के बदले पटना के एक प्रमुख स्थान की 358 डेसिमल जमीन फरवरी 2005 में मेसर्स डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (राजद सांसद पी.सी.गुप्ता के परिवार के स्वामित्व वाली कंपनी) को दे दी गई थी। उस वक्त के सर्किल दरों से काफी कम दर पर यह जमीन कंपनी को दी गई थी।

ईडी ने आरोप-पत्र में कहा है, ‘काफी महंगी जमीन से लैस वह कंपनी धीरे-धीरे राबड़ी देवी और तेजस्वी को ट्रांसफर कर दी गई. बहुत ही मामूली कीमत पर शेयर खरीद कर ऐसा किया गया।’
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget