हमारा अभियान देश विरोधी तत्वों के खिलाफ है।- स. कमांडेंट,गौरव कुमार सिंह


सगीर ए खाकसार
वरिष्ठ पत्रकार,उर्जान्चल टाइगर 

बढ़नी,सिद्धार्थ नगर,13 अगस्त।स्वाधीनता दिवस के मद्दे नज़र भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकस हैं।एस एस बी,सिविल पुलिस,आरपीएफ,के अलावा अन्य खुफिया एजेंसियां भी पूरी तरह सतर्क हैं।एस एस बी और आरपीएफ के जवानों ने बाकायदा अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थानों मसलन बस अड्डा,रेलवे स्टेशन आदि जगहों की सोमवार को गहन जांच पड़ताल की।

भारत नेपाल सीमा को देश विरोधी तत्वों से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से हाई अलर्ट पर रखा गया है।आज एस एस बी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने आधुनिक संयंत्रों खोजी कुत्तों की मदद से सीमा से सटे कई संवेदनशील स्थानों पर चैकिंग कर सुरक्षा का जायज़ा लिया।

एस एस बी की टीम का नेतृत्व सहायक कमाण्डेन्ट गौरव कुमार सिंह ने और आरपीएफ की टीम का नेतृत्व एस आई जसबीर सिंह ने किया।सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर ताल मेल देखने को मिला।यहीं नहीं ,सुरक्षा एजेंसियां भारत से नेपाल और नेपाल से भारत आने जाने वाले वाहनों और व्यक्तियों पर पैनी नज़र जमाये हुए है।


एक एक वाहनों को रोक कर उनकी जांच पड़ताल की जारही है ,और संदिग्ध दिखने वाले व्यक्तियों से गहन पूंछताछ के अलावा उनकी तलाशी भी ले रही हैं। 

सीमा पर स्वाधीनता दिवस के मद्दे नज़र हाई अलर्ट के सवाल पर एस एस बी बढ़नी के सहायक कमाण्डेन्ट गौरव कुमार सिंह ने बताया कि सीमा को पूरी तरह हाई अलर्ट पर रखा गया है।दोनों देशों के आम नागरिक और अमन पसन्द शहरियों को घबड़ाने की कोई ज़रूरत नहीं है।हमारा अभियान देश विरोधी तत्वों के खिलाफ है।श्री सिंह ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के जवान किसी भी परिस्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम है।देश और समाज विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को हम हरगिज़ कामयाब नहीं होने देंगे।

( उर्जांचल टाइगर के  WhatsApp परिवार  का हिस्सा बनने के लिए क्लिक किजिए )
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget