निविदा कर्मियों की समस्याओं को लेकर विधुत मज़दूर पंचायत धरना प्रदर्शन के बाद चेयरमैन को दिया ज्ञापन।

वाराणसी समाचार




वाराणसी । पावर कारपोरेशन के अंतर्गत कार्यरत निविदा कर्मियों को उनके तहसील से बाहर स्थानांतरित करने एवं उनकी निविदा प्रक्रिया को डिस्कॉम स्तर पर केंद्रीयकृत करने के विरोध में आर.के.वाही प्रांतीय अध्यक्ष विधुत मज़दूर पंचायत उ.प्र. ने उर्जान्चल टाईगर के अजीत नारायण सिंह को बताया कि चलाये जा रहे चारनवद्ध आंदोलन के प्रथम चरण में जिले के सैकड़ो विधुत कर्मियों एवं निविदा कर्मियों द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए प्रबन्ध निदेशक के माध्यम से अध्यक्ष पावर कारपोरेशन को ज्ञापन दिया गया।

धरना स्थल पर हुई सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि अल्प वेतन भोगी निविदा कर्मियों के आर्थिक शोषण रोकने, दुर्घटनाओ से सुरक्षा एवं मृत्युदायक दुर्घटना के पश्चात परिवार की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु पावर कारपोरेशन मुख्यालय द्वारा लगभग 40 से ज्यादा आदेश पारित किए गए है परंतु ठेकेदारों एवं भ्र्ष्ट अधिकारियो की मिलीभगत से निविदा कर्मियों के 6-6 माह के वेतन रुके हुये है। आर.टी.जी.एस. से भुगतान एवं ई.पी.एफ. की धनराशि भविष्यनिधि कार्यालय में जमा करने और ई.एस.आई.सी. का कंट्रीब्यूशन संबंधित विभागों में जमा न करके खुले आम कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा एवं पॉवर कारपोरेशन के धन की खुली लूट हो रही है।

विधुत मज़दूर पंचायत ने कई बार अधीक्षण अभियंता नगरी विधुत वितरण प्रथम एवं दुतीय के कार्यालय मे 6-7 घंटो के वार्ता एवं अनुरोध के बाबजूद भी उन अधिकारियो एवं ठेकेदारों पर कोई कार्यवाही नही हो रही है बल्कि इसके विपरीत उन कर्मचारियों को प्रताड़ित करने के उद्देश्य से तहसील के बाहर स्थानांतरण तथा निविदा की प्रक्रिया को केंद्रीयकृत करके बड़े घोटाले की प्रक्रिया की जा रही है विधुत मज़दूर पंचायत ऐसे मज़दूर विरोधी हिटलरशाही आदेशो को कतई स्वीकार नही करेगा एवं चारनवद्ध आंदोलन चलाएगा।

आंदोलन के दूसरे चरण में 1 सितम्बर को पूरे सूबे में एक दिवसीय कार्यबहिष्कार एवं द्वितीय चरण में 5 सितम्बर से अनिश्चित कालीन कार्यबहिष्कार करेगा।

इनकी रही उपस्थिति 

डॉ0 आर.बी. सिंह, आर.के. वाही, ओ.पी. सिंह, जिउतलाल, तपन चटर्जी, अंकुर पाण्डेय, विजय सिंह, राघवेंद्र गोस्वामी, विकास कुशवाहा, के.पी. दुबे, सुरेशचंद्र, संतोष, पाचु, देवेंद्र, पवन कुमार, रंजीत पटेल, अंचल सोनी, दीपक सिंह, आदि उपस्थित रहे।सभा की अध्यक्षता  आर.के. वाही एवं संचालन जिउतलाल ने किया।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget