मध्य प्रदेश सरकार की आदिवासियों को कैंसर देने की साज़िश..! - कांग्रेस

मध्य प्रदेश


न्यूज डेस्क।।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 20 मई को शिवपुरी के पोहरी में बड़ा कार्यक्रम कर तेंदूपत्ता संग्राहकों को जूते-चप्पल, पानी बॉटल और साड़ी बांटने की शुरुआत की थी। सरकार अब तक करीब 10 लाख आदिवासियों को जूते-चप्पल बांट चुकी है।

आदिवासियों को जूते-चप्पल बांटने के मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। केंद्रीय चर्म अनुसंधान संस्थान की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आदिवासियों को दिए जूते-चप्पल में खतरनाक रसायन मिले हैं। इन जूते-चप्पलों को पहनने से कैंसर होने का खतरा है।

इस खबर के सामने के बाद शिवराज सरकार में बेचैनी बढ़ गई है। शिवराज सरकार के वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मामले में स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि हमने जूते चप्पलों के वितरण पर रोक लगा दी है और करीब 2.35 लाख जूते-चप्पल बदलने के लिए कंपनी को कहा है। हालांकि इस दौरान वन मंत्री ने केमिकल रसायन के बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करीब 10 लाख आदिवासियों को जो जूते-चप्पल बांटे हैं, उनसे कैंसर बनने का खुलासा हुआ है। यह एक चिंतननीय बात है। आखिर जान से खिलवाड़ की इजाजत किसने दिया? उन्होंने कहा कि बगैर जांच के कैसे लाखों जूते-चप्पल बांटे गए?
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget