छात्र छात्राओ को अंजनी मिश्रा ने आत्मरक्षा के उपाय बताये

सोनभद्र समाचार

नौशाद अंसारी
ब्यूरो, सोनभद्र, उर्जान्चल टाइगर
कोन।। मनचलो की हरकतों का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए अब सोनभद्र की लड़किया तैयार हैं।कोई मनचला लड़कियों के साथ छेड़खानी करता हैं तो अब लड़किया खुद इतनी सक्षम होंगी की बिना पुलिस की सहायता लिए अपना बचाव के साथ-साथ मनचलो को चित कर सकेंगी। हम और आप अक्सर सुना करते हैं कि सरे राह लड़की के साथ हुई छेड़खानी, विरोध करने पर लड़की को मारा, उसका हाथ काटा, उसके साथ उसके भाई को मारा आदि, लेकिन अब सोनभद्र के मनचले हो जायें होशियार क्योंकि सोनभद्र पुलिस अधीक्षक की पहल पर छात्राओं को सोनभद्र पुलिस के द्वारा आत्मरक्षा का गुण सिखाया जा रहा है।ऐसा ही नजारा दिखा कोन में।

पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह के निर्देश पर थाना निरीक्षक अंजनी मिश्रा ने बुधवार को महुद्दीनपुर स्थित राजवंशी देवी इंटर कालेज में छात्र छात्राओं को आत्म रक्षा के उपाय बताये।अंजनी मिश्रा जी ने कहा के वर्तमान हालातों के मद्देनजर स्कूल कॉलेज की छात्राओं और कार्यालयों में काम करने वाली महिलाओं को अपनी सुरक्षा स्वयं करनी होगी। इसके लिए पुलिस की ओर विशेष अभियान शुरू किया गया है।उन्होंने छात्राओं को आत्मरक्षा में आगे आने और मुसीबत के दौरान बचाव करने के तरीके बताए।वहीँ छात्राओं को कहा कि कोई भी सन्दिग्ध व्यक्ति अगर आपके आस पास विचरण कर रहा हो और आपलोगो को उसकी व्यवहार उचित नही लग रहा हो तो तत्काल कोन थाना 9454404289 या महिला हेल्पलाइन नम्बर 1090 पर तत्काल फोन करे वही कोई भी व्यक्ति अगर स्कूल के आस पास भी दिख रहा हो तो स्कूल के प्रधानाचार्य या शिक्षक भी तत्काल फोन करे वही छात्राओं को किसी अनजान व्यक्ति से लिफ्ट लेने से भी परहेज करना चाहिये।

वहीँ मौके पे राजवंशी देवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य शुशील चतुर्वेदी,अध्यापक प्रतोष ओझा,राजेश कुमार,रमाशंकर ओझा,भूपेंद्र शर्मा,उपेंद्र शर्मा,भरत यादव आदि छात्र छात्राएं मौजूद रहे
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget