प्रदेश भर में भगवा रंग की बहार,अब भगवा रंग में रंगा रेहटा का स्कूल

सोनभद्र समाचार

नौशाद अन्सारी
ब्यूरो सोनभद्र, उर्जान्चल टाइगर

आजकल प्रदेश भर में भगवे रंग की चादर बिछ गयी है।तो वहीं अब जिला सोनभद्र का अनपरा का रेहटा गांव में ऐसा नज़ारा देखने को मिला जहा का प्राइमरी स्कूल भगवा रंग से रंगा गया।पहले लखनऊ में सरकारी आफिसों को भगवा रंग में रंगा गया। फिर परिवहन की बसों को भगवा रंग देकर सड़को पर उतारने का काम किया गया है।

इस भगवा रंग का क्रेज यही खत्म नहीं होता दिख रहा है।जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है भगवा रंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है।उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के प्राथमिक विद्यालय भी अब भगवा रंग में दिखने लगे है। जिले के म्योरपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय ग्राम रेहटा को पूरी तरह से भगवा रंग में रंगा गया है। इस विद्यालय को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि लोगो को शिक्षित करने वाले भी राजनीति की तरफ बढ़ते दिख रहे है।विद्यालय का दीवार,शौचालय, में भले ही दरार हो भले ही छत से पानी टपके भले ही विद्यालय स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखाये क्या फर्क पड़ता है।
म्योरपुर ब्लाक के जेई गंगाराम यादव ने बताया के इस रंग को लेकर कोई आदेश तो नही आया है लेकिन हमे लगा की अगर भगवा कलर कर दिया जाये विद्यालय अच्छा और चमकीला दिखेगा ताकि लगे की अच्छी बिल्डिंग है।
इस बारे में अब शिक्षा विभाग के अधिकारी बैकफुट पर नजर आ रहे हैं।जब एबीएसए म्योरपुर एसपी सहाय से इस बाबत बात की गयी तो उन्होंने कहा के प्रधान या जिसने भी अज्ञानता वश इस कलर से कराया है वो गलत है।तत्काल इसको सुधारने के लिये निर्देशित किया जा रहा है।इसका जो मापदंड है उसी के हिसाब से कार्य होगा।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget