संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ जिला इकाई सिगरौली की बैठक संपन्न

सिगरौली में होगा महासंघ का राष्ट्रीय सम्मेलन


 सिगरौली में होगा महासंघ का राष्ट्रीय सम्मेलन

सिंगरौली।।संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ जिला इकाई सिंगरौली की बैठक जिला मुख्यालय सिंगरौली के सर्किट हाउस बैढ़न में सम्पन्न हुयी।  बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री के.सी.शर्मा वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष रूपेश पाण्डेय, सम्भागीय अध्यक्ष दिनेश पाण्डेय रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राकेश पाण्डेय व संचालन संगठन के सचिव राकेश दुबे ने किया। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री शर्मा ने संगठन व पत्रकारिता पर प्रकाश डालते हुए अपने पत्रकारिता के क्षेत्र में ३५ साल के अनुभव को पत्रकारों के बीच साझा करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करने हेतु जोर दिया तथा कहा कि देश-प्रदेश वअंचल के विकास में पत्रकारों कि भी भूमिका सदैव महत्वपूर्ण रही है, समाज ने पत्रकारों को चौथे स्तंभ की मान्यता दी है परन्तु संबिधान में इसको अभी लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की मान्यता नही मिली है और नही भारत सरकार ने ही पत्रकरो को चौथे स्तम्भ के रूप में स्वीकारा है। जिसे संबैधानिक दर्जा दिलाये जाने हेतु तथा पत्रकार सुरक्षा कानून बनाये जाने के लिए संघर्ष करने हेतु इस संगठन को पत्रकार साथियो ने बनाया है। पत्रकारों के साथ होने वाला अन्याय संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा। उनके सुरक्षा संरक्षण के लिए सदैव संघर्ष जारी रहेगा।

श्री शर्मा ने कहा कि देश कि आजादी से लेकर विकास में कलमकारों की भूमिका अहम रही है।पत्रकरो की देश मे आर्थिक स्थिति ठीक नही है,असुरक्षा के माहौल में वे देश और समाज के प्रति अपने गुरुतर दायित्व का निर्वहन दुरूह एवं कठिन परिस्थितियों में रह कर कर रहे है।उनके सुरक्षा और हितों का संरक्षण अब संगठन करेगा श्री शर्मा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुये बताया कि सिगरौली में राष्ट्रीय सम्मेलन व पत्रकारो के प्रशिक्षण के लिये एक दिवसीय कार्यशाला कराये जाने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष से चर्चा की जा चुकी है जिसकी लगभग अंतिम मोहर भी लग चुका है। जिसको बैठक में बिस्तार से चर्चा की गई।

वरिष्ठ पत्रकार महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रूपेश चंद्र पाण्डेय ने भी अपने उद्बोधन में पत्रकारों कि सुविधा एवं संरक्षण संबंधित सारगर्भित उद्बोधन दिया। उन्होंने बताया कि सरकारें अब हमारी मागो को धीरे धीरे मानने लगी है चाहे वह बीमा योजना की बात हो या पत्रकारों को हाउसिंग लोन की बात हो हमारे संगठन का ही देन है कि यह लागू करना पड़ा। अधिमान्यता में भी लचीला पन लाने की बात थी जिसमे जन संपर्क संचनालय भोपाल में हमारी जन संपर्क आयुक्त पी .नरहरि से बात हुई उन्होंने आस्वस्त किया कि संस्थान लिख कर दे दे तो हमारे यहां से अधिमान्यता कार्ड बनने में देरी नही होगी। 

सम्भागीय अध्यक्ष दिनेश पांडेय ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए संगठन की चल रही गतिविधियों और संगठन के भावी कार्ययोजना पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये पत्रकारो के बीच मे रखी।

सम्भागीय उपाध्यक्ष कान्ति प्रसाद पाण्डेय,मनोज दुबे ,सचिव देबेन्द्र पाण्डेय ,जिला मीडिया प्रभारी नीरज दुबेदी ,चितरंगी के ब्लाक अध्यक्ष श्रीमान सिंह ,रजनीश तिवारी, सुधीर पाण्डेय ,अवनीश तिवारी ने भी सम्बोधित करते हुए अपने विचार पत्रकारों के साथ साझा किए ।

बैठक में मुख्य रूप से संगठन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष के.सी.शर्मा, प्रदेश प्रदेश उपाध्यक्ष रुपेश चन्द्र पाण्डेय,सम्भागीय अध्यक्ष दिनेश पाण्डेय सहित कांति प्रसाद पाण्डेय, मनोज श्रीवास्तव, राकेश द्विवेदी, मनोज दुबे ,नीरज द्विवेदी, श्रीमान सिंह चन्देल, आलोक दुबे, रजनीश तिवारी ,सुधीर पाण्डेय, अवनीश तिवारी ,देबेन्द्र पाण्डेय,नीरज दुबे व जिलाध्यक्ष राकेश चन्द्र पाण्डेय, आदि उपस्थित रहे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget