ज्योति मिश्रा बने सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार के राजकीय अधिवक्ता

ज्योति मिश्रा बने सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार के राजकीय अधिवक्ता

देवरिया (उ.प्र.)।। जनपद के बकुची निवासी सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता ज्योति कुमार मिश्रा 'राका' को उत्तर प्रदेश की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में राजकीय अधिवक्ता नियुक्त किया। जिसकी सूचना मिलते ही जनपद वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार के अनु. सचिव अजीत सिंह राठौर ने विशेष सचिव एवं अपर विधि परामर्शी, उत्तर प्रदेश शासन विधि प्रकोष्ठ उच्चतम न्यायालय को जारी पत्र में कहा कि महामहिम राज्यपाल ने उच्चतम, न्यायालय नई दिल्ली एवं नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल, नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश की ओर से वादों की पैरवी/बहस हेतु पूर्व में आबद्ध समस्त वरिष्ठ पैनल अधिवक्ता/कनिष्ठ अधिवक्ता/ विशेष पैनल अधिवक्ता/स्थायी अधिवक्ताओं की आबद्धता तत्काल प्रभाव से समाप्त करते हुए नई सूची में जारी नाम को सहर्ष स्वीकृति प्रदान करें। जिसमें अन्य अधिवक्ताओं के नाम के साथ ज्योति कुमार मिश्रा 'राका' का भी नाम शामिल है। उल्लेखनीय है कि ज्योति मिश्रा राका के पिता स्व0 पण्डित दुर्गा प्रसाद मिश्र उत्तर प्रदेश सरकार में कई बार मंत्री रह चुके हैं। ज्योति मिश्र लम्बे समय से सुप्रीम कोर्ट में बतौर अधिवक्ता अपनी जिम्मेदारी बख़ूबी निभाते रहे हैं। एक अधिवक्ता के साथ ही वे सामाजिक कार्यकर्ता और नेकदिल इंसान भी हैं। समय-समय पर समाज के वंचित/शोषित लोगों की आवाज़ को बुलन्द करने के साथ ही उनकी आर्थिक मदद भी करते रहे हैं। देश के सामाजिक, राजनीतिक हालात पर भी उनका चिंतन जग जाहिर है। 

जैसे ही जनपदवासियों को इसकी सूचना मिली। लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। लोग उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा के साथ ही एक-दूसरे का मुंह मीठा कर खुशी का इजहार किया। लोगों का कहना है कि ज्योति मिश्रा के राजकीय अधिवक्ता बनने से सरकार का पक्ष सुप्रीमो कोर्ट में प्रभावी ढंग से रखा जयेगा।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget