'बाबूलाल गौर ही क्यों शिवराज का भी कांग्रेस में स्वागत है'-कमलनाथ

मध्यप्रदेश


भोपाल।। मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस में शामिल होने का आमंत्रण दिया है।

वरिष्ठ भाजपा नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने कल एक कार्यक्रम में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ की छिंदवाड़ा के विकास के लिये सराहना की थी।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता में, क्या वह गौर को कांग्रेस में शामिल होने का आमंत्रण देगें के सवाल पर, कमलनाथ ने कहा, ‘‘मैं तो शिवराज को भी निमंत्रण देता हूं। बाबूलाल गौर को केवल क्यों।’’ कमलनाथ ने कहा,‘‘ बाबूलाल गौर जी एक सच्चे इंसान हैं, भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, जिन्होंने सच्चाई स्वीकार की।’’ उन्होंने कहा कि गौर ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि वह सच्चाई जानते हैं। गौर प्रदेश के शहरी विकास मंत्री थे और मैं केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री। मेरे कार्यकाल में मैंने सबसे ज्यादा धन मध्यप्रदेश को दिया। मैंने मध्यप्रदेश के लिये 4500 करोड़ से अधिक रुपये जारी किये।’’

क्या आप आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, के सवाल पर कमलनाथ ने कहा, ‘‘मैंने तय नहीं किया है कि मैं लडूंगा। क्योंकि मैं सांसद हूं। ये भी चर्चा है कि चुनाव (लोकसभा और विधानसभा) साथ-साथ हों। तो जब इन सब चीजों का फैसला होगा, तब मैं भी फैसला करूंगा।’’ उन्होंने कहा क्योंकि, ‘‘ अमित शाह (भाजपा अध्यक्ष) ने भी इस बारे में विधि आयोग को चिठ्ठी लिखी है, तो कोई मजाक करने के लिये तो नहीं लिखी और किसी छोटे कार्यकर्ता ने भी नहीं लिखी। 

अमित शाह ने लिखी है। उन्होंने चिठ्ठी लिखी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला और यह मांग कर रहे हैं, तो इससे इसमें गंभीरता दिखती है।’’ पूर्व केन्द्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कमलनाथ ने नोटबंदी को पूरी तरह से असफल करार देते हुए कहा, ‘‘इससे बाजार में प्रचलित नोटों से अधिक नोट बैंकों में जमा हो गए।’’
उर्जांचल टाइगर के  WhatsApp परिवार  का हिस्सा बनने के लिए क्लिक किजिए )

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget