वाराणसी - आलीशान क्रूज का लुत्फ़ ले सकेंगे पर्यटक, सीएम योगी ने किया उद्घाटन

वाराणसी समाचार


ब्यूरो
वाराणसी,उर्जांचल टाइगर

अब आलीशान क्रूज पर सवार होकर गंगा के घाटों और भव्य गंगा आरती का नजारा वाराणसी आने वाले पर्यटक ले सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी में मुख्‍यमंत्री योगी ने खिड़किया घाट पर अलकनंदा क्रूज का रिबन काटकर शुभारंभ किया। 

मुख्‍यमंत्री ने इस क्रूज में बैठकर खिड़किया घाट से भैंसासुर घाट तक का सफर भी किया। इसके बाद अब इस क्रूज को आम जनता के लिये खोल दिया गया है। सोमवार से सैलानी अब इस पर सफर कर गंगा आरती का आनंद उठा सकेंगे।


स्टार्टअप इंडिया के तहत नार्डिक क्रूजलाइन अस्सी घाट से पंचगंगा घाट के बीच डबल डेकर क्रूज का संचालन करेगी। खास बात यह है कि पार्टी, बिजनेस मीटिंग, शादी-विवाह यहां तक कि रुद्राभिषेक जैसे आध्यात्मिक आयोजन भी इसमें कराए जाएंगे। क्रूज का विधिवत उद्घाटन 15 अगस्‍त को ही हो गया था, लेकिन इसके शुभारंभ के लिये मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की राह देखी जा रही थी। इससे पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खिड़किया घाट स्‍थित प्राचीन गोवर्द्धन धाम मंदिर में दर्शन पूजन किया।

कितना देने होगा किराया 

2 घंटे की क्रूज राइड के लिए प्रति व्यक्ति 750 रुपये देने होंगे इसके साथ ही जीएसटी भी देना होगा. ये क्रूज अस्सी घाट से टूरिस्ट्स को लेकर राजघाट तक जाएगा और फिर वहां से वापस आएगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हुए हैं। योगी आदित्यनाथ ने आज सांसद आदर्श गांव डोमरी में चौपाल भी लगाई।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के साढ़े चार वर्ष के शासन में देश में करोड़ों गरीबों को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय उपलब्ध कराया गया है। जिन गरीबों के पास छत नहीं थी, उन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से आवास उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget