अटल जी के नाम से निकाली गई विकास यात्रा से अटल जी की ही तस्वीर गायब


नई दिल्ली।। छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कई बड़े-बड़े ऐलान किये, ये तक कहा कि नया रायपुर में उनकी स्मृति में बनने वाले स्मारक के निर्माण के लिए प्रदेश के हर गांव से मिट्टी एकत्रित की जाएगी।इतना ही नहीं उनके नाम पर नाम पर विकास यात्रा भी निकाली। लेकिन अब इस यात्रा को लेकर ही बीजेपी विवादों में घिरती दिख रही है।दरअसल, राज्य बीजेपी द्वारा अटल जी के नाम से निकाली गई विकास यात्रा में अटल जी की ही तस्वीर नदारत दिखी। इतना ही नहीं सरकार ने इस यात्रा के लिये अख़बारों में बड़े-बड़े विज्ञापन भी दिए थे लेकिन वहां भी अटल जी की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं किया गया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा बीजेपी अटल जी के नाम को भुनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन उनके आदर्शों को नहीं मान रही है। हालांकि बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस को हर बात पर ऐतराज रहता है, कांग्रेस गांधी परिवार से आगे सोच नहीं पाती। अटल विकास यात्रा की शुरुआत डोंगरगढ़ से की जा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मां बड़ी बगलेश्वरी की पूजा के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की 'अटल विकास यात्रा' को हरीझंडी दिखाई. विकास यात्रा जिन क्षेत्रों में पहुंचेगी वहां की मिट्टी अटल जी की मूर्ति बनाने के लिए एकत्र करने की योजना है।यात्रा के इस चरण में रमन सिंह 6 हजार किमी की यात्रा करेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों से अटल नगर (नया रायपुर) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में बनने वाले स्मारक के निर्माण में सक्रिय भागीदारी की अपील की है। उन्होंने कहा कि अटल स्मारक के निर्माण के लिए प्रदेश के हर गांव से मिट्टी एकत्रित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा - अटल स्मारक की संरचना तैयार करने के लिए राज्य सरकार द्वारा विश्वस्तरीय वास्तुविदों को आमंत्रित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेशवासियों से अपील करती है कि वे अपने-अपने गांवों के पवित्र स्थलों जैसे मंदिर, तालाब, देवगुड़ी आदि से मिट्टी एकत्रित कर अटल स्मारक के निर्माण में सहयोग प्रदान करें।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget