प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र द्वारा शक्तिनगर थाना परिसर में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी

कृष्ण जन्माष्टमी

  • जन्माष्टमी के अवसर पर किया गया भव्य सांस्कृतिक भजन संध्या, 
  • कृष्ण लीला का मंचन व विशाल भंडारे का आयोजन
  • समाजसेवी वरिष्ठ पत्रकार के सी शर्मा को को प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र ने माला पहना साल ओढ़ा के किया सम्मानित

के सी शर्मा 
वरिष्ठ पत्रकार,शक्तिनगर(सोनभद्र)

कहते हैं श्री कृष्ण का जन्म उनके मामा कंस के महल की कारागार(जेल )में हुआ था। इस कारण देश की सभी थानों और जेलों में श्री कृष्ण का जन्मदिन विशेष तौर पर मनाया जाता हैं। आज इसी परम्परा को निभाते हुए शक्तिनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र ने अपने सभी पुलिस कर्मियों और क्षेत्रीय सम्मानित जनता के साथ मिलकर थाना परिसर में बड़ी धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई । इस अवसर पर उन्होंने सभी के लियें प्रसाद के रूप में भोजन की व्यवस्था भी की थी।आकर्षक राधेकृष्ण सहित मंदिर की चकाचौध सजावट की गई थी जो देखते ही बन रही थी ।

इसके साथ ही म प्र के सिंगरौली जिले से प्रजापति ब्रम्हकुमारी विश्वविद्यालय से आयी बहनों ने राधेकृष्ण की मनमोहक झांकी के साथ कृष्ण लीला का जीवंत मंचन प्रस्तुत कर सबके मन को मोह लिया ।दर्शकों ने उनकी प्रस्तुति को खूब सराहा ।

ब्रम्ह कुमारी विश्वविद्यालय की बहनों ने कृष्ण लीला ,सुदामा कृष्ण की मित्रता,ब्रज की होली ,आदि का मनोहारी, मंचन प्रसूत कर सब को भाव विभोर कर दिया ।

इसके बाद वाद्ययंत्रों के माध्यम सुरसँगीत का सुमधुर धुनो को बजा वाद्ययंत्र कलाकारों की टीम ने श्रोतावो को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस वर्ष थाने की सजावट इस तरह की गई थी कि थाना परिसर की सुंदरता को हर कोई निहारता नजर आया।थाना परिसर मे बने पूजा स्थल पर कृष्ण ,कन्हैया का दर्शन सहित सांस्कृतिक भजन संध्या का भरपूर लोगो ने लुफ्त उठाया ।साथ ही स्वादिष्ट भोजन भी किया ।

सांस्कृतिक संध्या व भजन का लुप्त उठाते हुए क्षेत्रीय लोगों ने थानाध्यक्ष की तारीफ करते हुए,कहा कि इस वर्ष का कार्यक्रम व व्यवस्था अत्यंत सराहनीय व सादगीपूर्ण आयोजन अब तक का यादगार आयोजन रहा है ।लोगो ने कहा कि आज लोगों के मन में पुलिस की जो छवि हैं उसे ऎसे आयोजनों के माध्यम से निखारा जा सकता हैं।आज के जन्माष्टमी के कार्यक्रम में क्षेत्रीय लोगों ने भी पुलिस का भरपूर सहयोग किया।

इस अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के भजन कीर्तन और सांस्कृतिक संध्या संगीत ,भजन की भी व्यवस्था थाना परिसर में की गयी थी।

आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में वाराणसी और जौनपुर से विवेक मिश्रा (वलिदान)व सपना पांडेय कीआयी कलाकारों की टीम ने कृष्ण लीला मंचन व वाद्ययंत्रो के माध्यम से सुरीली संगीत की धुनो की प्रस्तुति , के बाद, 8बजे से स्टेज सम्हाला ।जो 11 बजे रात तक गणेश वंदना की स्तुति के साथ शुरू कर भक्तिरस से लेकर वीर रस की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति प्रस्तुत कर श्रोताओं का मन मोह लिया।इन कलाकारों की प्रस्तुति को स्थानीय नागरिकों ने खूब सराहा ।

इसके बाद भोजपुरी में मशहूर कलाकार महुवा चैनल के सुरसंग्राम विजेता मोहन राठौर की गाजीपुर से चल कर आयी कलाकारों की टीम 11बजे स्टेज पर पहुची जो 3 बजे रात तक अपने प्रस्तुति से मैफिल में समाबाधे रक्खा ।

भक्ति रस सहित सिंगार और वीर रस की प्रस्तुति अपने टीम के साथ प्रस्तुत की । मोहन राठौर ने अपने प्रस्तुति से दर्शकों को अपने पैरों पर थिरकने को मजबूर कर दिया ।श्रोता खूब जमके थिरके और तालिया भी बजा के कलाकारों का उत्साह वर्धन करते रहे ।इससे उत्साहित कलाकार भोजपुरी स्टार मोहन राठौर ने भी एक से बढ़ के एक प्रस्तुति दी । जिसका देर रात तक लोग आनन्द लेते रहे । वही कार्यक्रम के अंत तक हजारो की भीड़ जमी रही ।

इस आयोजन में नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रो से आये लोगो ने प्रसाद ग्रहण करने के साथ -साथ स्वादिष्ट भोजन भी किया।

इस मौके पर क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार समाज सेवी के सी शर्मा को पत्रकारिता व सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पिछले 35 वर्षों से अपनी सेवाएं देने और इस दौरान कई उल्लेखनीय कार्य करने के लिए जाने जानेवाले श्री शर्मा को प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र ने माला पहना ,साल ओढा के सम्मानित किया ।

इस मौके प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र ने आये हुए विशिष्ठ अतिथियों सहित स्थानियजनों का आभार प्रकट कर,खुशी का जाहिर करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने गीता के उपदेशों में जो बात कहीं हैं वो आज चरितार्थ होती हैं।

इस मौके पर म्योरपुर ब्लाक के पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय यादव, पत्रकार एवं वरिष्ठ भाजपा नेता के सी शर्मा , जिला पंचायत सदस्य विनोद मौर्य, जिलापंचायत सदस्य मुनीम गुप्ता, ग्राम प्रधान,रविन्द्र यादव,राजाराम गुप्ता,पूर्वप्रधान ,प्रमोद तिवारी, प्रधान प्रतिनिधि वृजबिहारी यादव, भाजपा नेताओं में कमलेश गुप्ता,वृजेश सिंह तोमर, पूर्व प्रधान नन्दलाल भारती, राकी जट्ट,प्रशांत श्रीवास्तव,वेदप्रकाश मिश्रा, आनन्द पांडेय,एच एम एस के राष्ट्रीय संगठन मंत्री एस के सिंह, व्यापार मंडल से धर्मेंद्र केडिया, शिव कुमार सिंह, ,एन टी पी सी के उप महाप्रन्धक चरनजीत जी, प्रबंधक गौतम भाटी, समाज सेवी विजय दुबे,पत्रकार मनोज सोनी,सर्बजीत चौबे,सुशील तिवारी,अंजनी चौबे,सन्तोष सोनी ,अपना दल के अनिल पांडेय,उदित पटेल, इसके साथ थाने का पुलिस परिवार आदि,तापीय परियोजनाओ ,कोयला खदानों के कर्मचारियों,ग्रामीण क्षेत्रो से आये आम लोगो सहित हजारो गणमान्य उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ कलाकारों का माल्यार्पण के साथ अंगवस्त्र ओढ़ाते हुए प्रभारीनिरीक्षक राजीव मिश्र व अन्य विशिष्टअतिथियों ने कराया ।


मंच का कुशल संचालन समाजसेवी व भाजपा नेता पत्रकार के सी शर्मा ने किया ।

इस कार्यक्रम की विशेषता यह थी कि पूरा कार्यक्रम शांति पूर्वक शालीनता के गरिमामयी ढंग से सम्पन्न हुआ और पूरी रात थाना परिसर भक्तिमय बातावरण में सराबोर रहा । इस वर्ष का कार्यक्रम अश्लीलता से दूर पुरी तरह भक्तिमय कृष्ण जन्मोत्सव पर आधारित ही प्रस्तुति कलाकारों ने प्रस्तुति की । भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था स्थानीय पुलिस द्वारा प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र के नेतृत्व में की गई थी । निरीक्षक राजीव मिश्र के कुशल नेतृत्व में सम्पन्न हुए कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम को शिरकत करने वालो ने खूब जम के सराहा है ।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget