एनसीएल कर्मी के लापरवाही के कारण स्कानिया चालक हुआ घायल


शक्तिनगर।आज सुबह तकरीबन 9 बजे खड़िया बाजार के रेलवे लाइन पार एनसीएल खड़िया परियोजना द्वारा बनाये जा रहे हाल रोड में अचानक एक्सीडेंट हुआ जिसके जानकारी के बाद एनसीएल खड़िया परियोजना समेत गाँव वालों को भी मौके पर पहुँचे। जिसके बाद एनसीएल के अधिकारी समेत खड़िया बाजार के पूर्व प्रधान विजय गुप्ता उर्फ लाल बाबू गुप्ता व ग्राम प्रधान पति राजा राम गुप्ता मौके पर तत्काल पहुँचे। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एनसीएल खड़िया परियोजना द्वारा कोल ट्रांसपोर्टिंग के लिए हाल रॉड का निर्माण कार्य बड़ी तेजी से किया जा रहा था कि उसी दरम्यान आज एनसीएल खड़िया परियोजना के डोजर ऑपरेट इतनी बड़ी लापरवाही के कारण पीछे चल रही स्कानिया जो मिट्टी डालने के का काम कर रही थी उसे जोरदार टक्कर मारा जिसमे स्कानिया चालक प्रदीप भारती पुत्र तुलसी भारती घायल हो गया। ग्रामीणों द्वारा किसी प्रकार खिंच तान कर घायल व्यक्ति को निकाला गया। जिसके बाद उपस्थित एनसीएल के सक्षम अधिकारियों द्वारा घायल व्यक्ति को नेहरू चिकित्सालय पहुँचाया गया जहाँ इलाज चल रहा है। 

मौके पर उपस्थित एनसीएल खड़िया परियोजना के सेल्स ऑफिसर अरसद अली द्वारा गोल मटोल जवाब देते हुए बताया गया कि लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ। किसी प्रकार की चोट नही आई है और उसे हल्की चोट की वजह से चिकित्सालय भेजा गया है वही खड़े ग्रामीणों की माने तो पैर में चोट आई है। सूत्रों की माने तो हाल रॉड बनाने का कार्य एनसीएल खड़िया परियोजना को करना था पर एनसीएल द्वारा तेल पानी लगाकर बीजीआर को भी अपने साथ कार्य को पूरा करने के लिए स्कानिया सहित चालक बुलाकर कार्य कराया जा रहा था।

ज्ञात इसी प्रकार की लापरवाही के कारण कुछ दिन पूर्व एनसीएल बीना परियोजना के के एन इंटरनेशनल आवो कंपनी में टिपर चालक की लापरवाही के कारण एक व्यक्ति अपने जिंदगी से हाथ धो बैठा जिसका पुरजोर अलग अलग संगठन द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए विरोध किया गया था जिसका मामला अभी ठंडा भी नही हुआ कि आज यह दूसरी घटना भी लापरवाही के करण हो गयी।

सबसे अहम सवाल है की क्या प्रबंधन ठोस कदम उठाने के लिए किसी बड़े हादसे का इंतज़ार कर रही है?

Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget