सिंगरौली- शासकीय उचित मूल्य की दुकान से गल्ला ब्लैक करते ग्रामीणों ने पकड़ा ।

सिंगरौली समाचार



विनोद सिंह।सुंदरम सिंह
सिंगरौली,उर्जांचल टाईगर 

सिंगरौली जिले के सरई तहसील के अंतर्गत ग्राम कोनी मे सैकड़ों ग्रामीणों ने मिल कर ऑटो सहित 8 बोरा खाद्यान्न पकड़ा। 100 बोरा माकान के अंदर भरा हुआ पाया गया ग्रामीणों के द्वारा बताया गया की यह आनाज अवैध रुप से बिक्री के लिए अलग से माकान मे रखा गया है। और इसी के साथ अवैध रुप से प्लास्टिक डिब्बा मे लगभग 30 लीटर केरोसीन (मिट्टी का तेल ) भी साथ मे लेकर जा रहा था ।

ग्रामीणों की माने तो गांव की जनता जब खाद्यान्न विक्रेता विनय शर्मा से आनाज की माग करते थे तब शर्मा के द्वारा बोला जाता था की खाद्यान्न आता ही नही है तो हम कहां से दे।

शासन प्रशासन को गुमराह करके ग्रामीण जनता के आँख मे धूल झोक कर शर्मा के द्वारा चोरो के साथ मिलकर खाद्यान्न का अवैध रुप से बिक्री करना सरेआम ग्रामीणो को लूटना ही इनका काम बन चुका था ।

दिनांक 15/09/2018 को करीब 7 बजे के लगभग ग्रामीण जनो ने खाद्यान्न चोरी करते हुए पकड़ा और 100 डायल कर पुलिस को इसकी सूचना दिया गया फिर पुलिस 12: 12 बजे कार्यवाही कर जप्ती कर लिया गया ।

जिसमे से 42 बोरी चावल तथा 51 बोरी गेहूँ 8 बोरी आटो गाड़ी मे लदा हुआ था सभी को एक साथ लेकर 100 बोरी को सील किया गया बोरी भर्ती म.प्र. शासन द्वारा 51 kg वजन का एक बोरा होता है लगभग वजन मे 5100kg सील किया गया।

ग्रामीणों ने उम्मीद जाताई है के मामला प्रकाश में आने के बाद जिला प्रशासन अवश्य  कोई ठोस क़दम उठाते हुए दोषी को उसके दोष के लिए कानून के अनुसार दंडित करेगी,साथ ही खाद्यान्न से वंचित ग्रामीणों के साथ न्याय करेगी। ताकि भविष्य में कोई ग़रीब पेट भूखा न सोए। 
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget