कुलपति जी ने रेजिडेण्ट डाक्टर्स से मरीजो के हितो को ध्यान में रखकर काम पर लौटने के लिए की अपील।


वाराणसी। गत 24.09.2018 को विश्वविद्यालय परिसर में घटित घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राकेश भटनागर ने खेद जताया है। कुलपति ने गरीब मरीजो के हितो तथा पीड़ित मानवता की सेवा को ध्यान में रखते हुए रेजिडेण्ट डाक्टर्स से अपने काम पर लौटने के लिए अपील किया है।

कुलपति प्रो0 भटनागर ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन तथा जिला प्रशासन द्वारा रेजिडेण्ट डाक्टर्स द्वारा की जा रही सुरक्षा सम्बन्धी माॅग पर प्राथमिकता के आधार पर विचार कर कई ठोस कदम उठाते हुए उसे अमल में लाने की पहल की गयी है। एैसी घटनाओ की पुनरावृत्ति रोकने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन कृत संकल्पित है तथा डाक्टर्स की माॅगो के अनुरुप चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्था चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक एवं चिकित्सा अधीक्षक के सीधे नियंत्रण तथा निर्देशन में सौपे जाने सम्बन्धी पहल की गयी है। डाक्टर्स की अन्य माॅगो पर भी त्वरित गति से कार्यवाही आरम्भ कर दी गयी है। इस परिप्रेक्ष्य में कुलपति जी ने सभी रेजीडेण्ट डाक्टर्स से बड़ी संख्या में मरीजो के हितो को ध्यान में रखकर कार्य पर वापस लौटने एवं चिकित्सालय की व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालन करने में सहयोग देने की अपील की है।

चिकित्सा विज्ञान संस्थान एवं कला संकाय को छोड़कर सभी संकायो में 29.09.2018 शनिवार से कक्षाओ का संचालन हेागा शुरु

डा0 राजेश सिंह सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में गत दिनो घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर कक्षाओ का संचालन 28.09.2018 तक स्थगित कर दिया गया था। विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए गये निर्णय के अनुसार चिकित्सा विज्ञान संस्थान एवं कला संकाय को छोड़कर शेष सभी संकायो में 29.09.2018 शनिवार से पूर्व की भाॅति कक्षाओ का संचालन सुचारु रुप से आरम्भ होगा।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget