मंदिर के पास शराब की दुकान बंद कराने के लिए वकीलो ने खोला मोर्चा

वाराणसी समाचार


अंकुर पटेल
विशेष संवाददाता, उर्जान्चल टाइगर

वाराणसी।।मंदिर के पास चल रहे शराब की दुकान को बंद कराने को लेकर अधिवक्ता समुदाय आगे आया है,पार्षद लकी वर्मा एडवोकेट की लङाई को संज्ञान मे लेते हुये बनारस बार के महामंत्री , पुर्व महामंत्री व पुर्व उपाध्यक्ष की अगुवाई मे जनसुनवाई मे शिकायत की है। 

जिलाधिकारी के अनुपस्थिति मे ए डी एम प्रोटोकाल अरुण कुमार को पार्षद लकी वर्मा व बनारस बार के महामंत्री रजनीश मिश्रा ,पुर्व महामंत्री नित्यानन्द राय,उपाध्यक्ष अंशुमान दुबे ने प्रत्यावेदन दिया। आरोप लगाया कि लक्शा तिराहे पर शराब की दुकान नर्वदेश्वर महादेव मंदिर के एकदम नजदीक है। 

शिकायत और आंदोलन के बाद अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय, आबकारी विभाग, और क्षेत्राधिकारी की संयुक्त टीम द्वारा नापी की गयी। एक तरफ से दुरी 32मीटर,दुसरी तरफ 48मीटर पायी गयी जो नियत दुरी पचास मीटर के भीतर है। यह नियम के खिलाफ है।

लक्सा चौराहे पर मंदिर से 50 मीटर (आबकारी विभाग का निर्धारित मानक) के दायरे के अंदर शराब की दुकान (देशी/अंग्रेजी) चल रही है यह गंभीर बात है। जिसको लेकर पूर्व में क्षेत्रीय जनता ने धरना-प्रदर्शन भी किया था। उक्त शराब की दुकानों को बंद कराने के लिए ए.डी.एम. प्रोटोकाल महोदय से मुलाकात कर ज्ञापन दिया गया। 

अधिवक्ताओं के प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व बनारस बार एसोसिएशन के महामंत्री श्री रजनीश मिश्रा, पुर्व महामंत्री नित्यानन्द राय ,पूर्व उपाध्यक्ष अंशुमान दुबे अधिवक्ता, वार्ड सं.62 के पार्षद लकी वर्मा एडवोकेट,दीपक कुमार मिश्रा, वेंकटेश्वर कुमार सिंह 'मोनू', राहुल श्रीवास्तव, मुकेश कुमार विश्वकर्मा, प्रभाकर, शहनवाज खान, आशीष शक्ति कुमार तिवारी, अवनीश राय, अनीत सिंह, आदि अधिवक्ता बंधु उपस्थिति रहे।अधिवक्ताओ ने चेतावनी दी है कि इस मुद्दे पर सिर्फ आश्वासन मिल रहा है यदि शराब की दुकाने बन्द नही हुयी तो आंदोलन तेज किया जायेगा
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget