13 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा है पखवाडा मनाया जाएगा।

वाराणासी समाचार


मुख्यमंत्री ने वाराणसी में विकास कार्यों की समीक्षा की तथा तेजी से कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश।

अजित नारायण सिंह 
ब्यूरो, वाराणसी उर्जान्चल टाइगर 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में विकास कार्यों की प्रगति के बारे में पूछताछ कर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा है पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस दौरान गंदगी पर अंतिम प्रहार कर जहां भी कूड़ा-करकट पड़ा अवशेष रह गया है उसे साफ करा दिया जाए। 2 अक्टूबर को काशी में कही कूड़ा नजर नहीं आए। पॉलीथिन प्रतिबंधित है इसे रोके। इसका उपयोग ना हो। शाही नाला के कार्य को तेज किया जाए और मैन पावर को बड़ा कर 15 दिसंबर तक पूर्ण करें। गंगा मे कहीं गंदगी नहीं गिरनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा की बरसात बंद हो रही है शहर की सभी सड़कें ठीक करा ले। आगे पर्व एवं त्यौहार है विजय दशमी, दीपावली, देव दीपावली आदि फिर प्रवासी भारतीय कार्यक्रम है। इन सब को फोकस कर सड़कें,लाइटिंग,पेयजल,सीवर, साफ-सफाई चुस्त-दुरुस्त हो। इस दौरान काशी में असंख्य देश- विदेश के लोग श्रद्धालुओं पर्यटक आएंगे, वह अच्छा अनुभव करें। मुख्यमंत्री ने बढ़ते जल स्तर की जानकारी ली तथा प्रभावित लोगों को राहत देने के निर्देश दिए। पानी उतरने पर वहां कीटनाशक दवाओं के छिड़काव के साथ ही सफाई, मेडिकल व्यवस्था आदि के भी निर्देश दिए। आगे त्यौहार के दौरान मूर्ति विसर्जन की समुचित व्यवस्था एवं रास्ता आदि ठीक करने के भी निर्देश दिए। शहर में ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था के बारे में पूछताछ की तथा पेट्रोलिंग बढ़ाने, यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने व सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने शहर सहित गाँवो के प्राइमरी स्कूलों के शौचालयों की सफाई सतत रखने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री ने आज बीएचयू में छात्रों के बीच हुए विवाद के बारे में भी जानकारी ली।

राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, विधायक, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget