खैरा दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों की बैठक हुई संपन्न।

खैरा दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों की बैठक हुई संपन्न।

अंग क्षेत्र के युवा नायक व पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने कहा की मेले में श्रद्धालुओं के लिए होगी पूरी सुविधा व व्यवस्था।
जमुई(बिहार)।।जिले के खैरा बाजार स्थित दुर्गा मंदिर के समीप मंगलवार को मां दुर्गा पूजा शांति समिति खैरा के सदस्यों की बैठक अंग क्षेत्र के युवा नायक व जदयू नेता पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह उर्फ विक्की सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।इस मौके पर उपस्थित पूजा समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक सह पूजा समिति के अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आपसी सौहार्द,प्रेम और भाई चारे के साथ दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाएगा।उन्होंने कहा कि इस पूजा के सफल आयोजन के लिए खैरा प्रखंड और आसपास के क्षेत्रों के लोगों का भी समुचित सहयोग लिया जाएगा।अंग क्षेत्र के युवा नायक श्री सिंह कहा की आगामी 10 अक्टूबर से कलश स्थापन के साथ ही नवरात्र प्रारंभ हो जाएगा। आगामी 16 अक्टूबर को महा सप्तमी के दिन विधिवत रूप से मेला का उद्घाटन किया जाएगा।दुर्गा पूजा के दौरान विधि व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसएसबी के जवानों और सीआरपीएफ के जवानों का भी सहयोग जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से संपर्क करके लिया जाएगा।मेला के दौरान महाअष्टमी के दिन बकरे की बलि देने वाले लोग पंक्ति बंद होकर एक निर्धारित स्थान पर सही तरीके से बलि प्रदान करेंगे और इसके लिए पूर्व में जो शुल्क निर्धारित किया गया है,वह ही मान्य होगा।
इसमें किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जायेगा। बकरा की बलि देने वाले श्रद्धालु लोग स्वेच्छा से पूजा समिति के द्वारा निर्धारित शुल्क जमा कर सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार का जोर जबरदस्ती नहीं किया जाएगा।मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में अलग से प्रवेश और निकास की व्यवस्था किया जाएगा।इसके अलावा प्रकाश की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी।इसमें किसी भी प्रकार का कोताही नहीं बरता जाएगा।पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने पूजा के आयोजन में सभी लोगों को सहयोग देने की अपील की। साथ ही कहा कि महाअष्टमी के दिन सरकारी पूजा के पश्चात पूजा समिति की ओर से प्रथम बलि दिया जाएगा। इसके पश्चात ही आम लोगों के द्वारा बकरे का बलि दिया जाएगा।पूजा समिति के पदाधिकारियों को फोटो युक्त पहचान पत्र और समिति के सदस्यों को सामान्य पहचान पत्र आवंटित किया जाएगा।
मेला के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूजा समिति के स्वयंसेवक भी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे।बैठक के उपरांत पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने मां दुर्गा के मंदिर में और गहवर में विधि-विधान पूर्वक पूजा अर्चना भी की।उक्त मौके पर पूजा समिति के वरीय उपाध्यक्ष विभूति भूषण, शिव शंकर रावत,सचिव अजय मोदी,कोषाध्यक्ष नवीन कुमार,सिंटू रावत, ब्रजेश कुमार,विक्कू कुमार, सूरज कुमार,विजय रावत, छोटू कुमार,राजू सिंह, दिवाकर सिंह समेत समिति के दर्जनों सदस्य मौजूद थे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget