CBI में रार,बदले गए जिम्मेदार

CBI,घूस कांड



  • डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी छुट्टी पर भेजा गया 
  • नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किया गया 
  • डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना दोनों का भेजे गाएं छुट्टी पर 

नई दिल्ली(UTNN)।।सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच जारी कलह पर केंद्र सरकार ने दखल दिया है। सरकार ने सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया है। वर्मा की जगह एम. नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। 

एम नागेश्वर राव अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त 

केंद्र सरकार ने एम.नागेश्वर राव को तत्काल प्रभाव से आलोक वर्मा की जगह नियुक्त किया है। राव सीबीआई में अभी बतौर जॉइंट डायरेक्टर काम कर रहे थे। राव 1986 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं।

इस आदेश का मतलब यह है कि सरकार ने सीबीआई के पदानुक्रम में संयुक्त निदेशक से वरिष्ठ स्तर यानी अतिरिक्त निदेशक रैंक के तीन अधिकारियों को दरकिनार कर नागेश्वर राव को एजेंसी के निदेशक का प्रभार दिया। जिन तीन अतिरिक्त निदेशकों को दरकिनार किया गया उनमें ए के शर्मा भी शामिल हैं। अस्थाना की ओर से की गई शिकायत में शर्मा का नाम सामने आया था।


ज्ञात हो की सीबीआई, कार्मिक मंत्रालय के अधीन आता है।इस मंत्रालय के प्रभारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं। सूत्र बताते हैं की, हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग कारोबारी मोइन कुरैशी को क्लीन चिट देने में कथित घूस लेने के आरोपों पर सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर केस दर्ज किया। जिसके बाद राकेश अस्थाना ने सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर भी दो करोड़ रुपये घूस लेने का आरोप लगा दिया। दोनों शीर्ष अफसरो के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप से सीबीआई की विश्वसनीयता पर उठते सवालों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget