FAKE NEWS से सावधान- अफ़वाह पर मसालों के बादशाह बोले,उम्र और बढ़ गई।

सोशल मीडिया के अफवाहवाज़ों से सावधान रहें!



नई दिल्ली।। MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर झूठी है। उनके परिवार की ओर से जारी वीडियो में धर्मपाल ने संदेश जारी करते हुए कहा है कि वह एकदम स्वस्थ हैं। अपनी अफवाह पर गुलाटी ने कहा कि इससे उनकी उम्र और बढ़ गई।

ज्ञात हो कि सोशल मीडिया के अफवाहवाज़ों ने उनके निधन की अफवाह उड़ा दी थी।उसके बाद कई कॉपी पेस्ट वेबसाइट ने भी यह खबर पब्लिश कर दी।

जानिए कौन हैं धर्मपाल गुलाटी
95 साल के मसाला किंग धर्मपाल गुलाटी का जन्म 27 मार्च 1923 में पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। धर्मपाल गुलाटी के बारे में कहा जाता है कि वो पौनी पांच क्लास तक पढ़ें हैं। मतलब पांचवीं क्लास का इम्तहान बिना दिए ही उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा। 1947 में देश के बंटवारे के बाद उनके पिता महाशय चुन्नी लाल गुलाटी अपने परिवार के साथ भारत आ गए थे।

1959 में उन्होंने एमडीएच मसाला फैक्ट्री, जिसे महाशय दी हट्टी भी कहा जाता है, की स्थापना की। यह दिल्ली के कीर्ति नगर में है।एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में धर्मपाल किसी भी FMCG के सबसे महंगे CEO बन गए। बताते चलें धर्मपाल गुलाटी ने केवल पांचवी तक पढ़ाई की है। इसके बाद वे धंधे में अपने पिता की मदद करने लगे। 
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget