मध्यप्रदेश - सिंगरौली जिला खुले में शौच से हुआ मुक्त

सिंगरौली समाचार


ब्यूरो,उर्जांचल टाइगर 
आज सिंगरौली जिला खुले में शौच से मुक्त घोषित किया गया, जिसकी विधिवत घोषणा पत्र कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के द्वारा जारी किया गया।

ज्ञात हो कि जिला पंचायत कार्यालय में आज कलेक्टर के द्वारा जिला को खुले में शौच मुक्त घोषित किया गया इस अवसर पर कलेक्टर के द्वारा जहां इस कार्य में लगे हुए टीम को बधाई देते हुए कहा कि जब मै झाबुआ में था उस समय स्वच्छ मिशन के तहत जब सिंगरौली का प्रगति आकड़ा देखता था तो बहुत ही आश्चर्यजनक होता था एकदम नीचे ग्राफ था।

जब मेरा स्थानांतरण सिंगरौली जिला के लिए हुआ तो मेरे सामने एक बहुत बड़ा कलेक्टर होने के नाते चुनौती थी कि जिले को खुले मे शौच मुक्त कराना है कितु मुझे विश्वास भी था कि हमारे पास जिला पंचायत के योग्य एवं युवा सीईओ है,यहां आते ही स्वच्छ मिशन के तहत जिले को खुले में शौच मुक्त कराने हेतु मंथन किया एक प्रोजेक्ट तैयार कराया इस प्रोजेक्ट को तैयार कर अंतिम लक्ष्य तक शत प्रतिशत परिणाम प्राप्त करने में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंक मिश्रा को मैं बधाई देता हूँ कि मेरे द्वारा जो समय निर्धारित किया गया था उस समय के पहले इन्होनें पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ इस महान कार्य को पूरा किया जो बधाई के पात्र है साथ ही मेरे लिए आज बड़े ही खुशी की बात है कि जहां नगर निगम क्षेत्र खुले में शौच से मुक्त पहले हुआ इसके बाद आज जिला पंचायत के द्वारा तीन विकास खण्डों में इस मिशन को पूर्ण कर जिले को खुले में शौच से मुक्त कराया गया।

जिला पंचायत नित नाई ऊँचाईयों को छुएगा

कलेक्टर के द्वारा आगे कहां गया कि अब आगे स्वच्छ भारत मिशन के तहत डोर टू डोर कचरा संग्रहण का प्लान तैयार किया जाय जिसमें हर ब्लाक के दस दस बड़ी पंचायतों को चयनित किया जाय तथा 14 अप्रैल को इस अभियान को भी पूर्ण कर लिया जाय, मुझे पूरा विश्वास है कि जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंक मिश्रा नेतृत्व में यह लक्ष्य भी समय पर प्राप्त होगा।

इसके पूर्व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा कलेक्टर चौधरी का स्वागत करते हुए इस खुले में शौच मुक्त कराने के मिशन के संबंध में विधवत अवगत कराया गया और पूरे टीम की ओर से कलेक्टर का आभार व्यक्त किया गया।आगे भी जो भी कलेक्टर के द्वारा दायित्व सौपे जायेगे उसे भी इसी तरह से पूर्ण किए जाएग।

इस अवसर पर सहायक कलेक्टर रोहित सिसोनियां नगर निगम के आयुक्त शिवेन्द्र सिंह, एसडीएम नागेश सिंह, की गरिमामय उपस्थिति रही।

इस अभियान को मूर्त रूप देने में इनका रहा संक्रिय योगदान

के.के. पाण्डेय प्रोजेक्ट अधिकारी, जनपद पंचायत सीईओ सुलभ सिंह, चितरंगी जनपद सीईओ, तरूण कुमार, देवसर जनपद सीईओ, बी.के सिंह तथा बीडीओ भगच चंद टिमहरियां, पुरषोत्तम बंजारी, सतीष शर्मा, केसी आर्य, इंदर सिंह पटेल, देवेन्द्र कुमार सोनी, जिला प्रेरक राहुल सैनी, जिला समन्वयक रक्षा सिंह, ब्लाक कोर्डिनेटर उदय भान पाठक, आरिफ रजा अंसारी, सहित जिला पंचायत के अन्य अधिकारी कर्मचारियों को योगदान रहा।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget