स्मार्ट फोन पर अनारक्षित पेपर लेस मोबाइल ट्रेन टिकट की सुविधा प्रारम्भ

रेल


वाराणसी से अजीत नारायण सिंह।।अशोक कुमार जन सम्पर्क अधिकारी वाराणसी ने बताया कि रेलवे प्रशासन द्वारा जनता की सुविधा हेतु 16 अक्टूबर, 2018 से सम्पूर्ण पूर्वोत्तर रेलवे पर यू.टी.एस. एप के माध्यम से स्मार्ट फोन पर अनारक्षित पेपर लेस मोबाइल टिकट की सुविधा प्रारम्भ कर दी गई हैं। 

मोबाइल के माध्यम से "रेलवे स्टेशन के पांच किलोमीटर के दायरे में एवं कम से कम रेलवे लाइन एवं स्टेशन से 15 मीटर दूरी से" अनारक्षित टिकट बुक किये जा सकेंगे तथा प्लेटफार्म टिकट रेलवे स्टेशन के दो किलोमीटर के दायरे में मिलेंगे। 

यह टिकट एन्ड्राइड/स्मार्ट फोन से ’यू.टी.एस एप्प’ के माध्यम से किये जा सकेंगे। 

इसके माध्यम से यात्री साधारण यात्रा टिकट, प्लेटफार्म टिकट एवं सीजन टिकट बुक कर सकेंगे। पेपर लेस टिकट का निरस्तीकरण स्वीकार नहीं होगा। पेपर लेस प्लेटफार्म टिकट बुक करने के समय से दो घंटे के लिये बैध होगा। वर्तमान में यह यात्रा टिकट क्षेत्रीय रेलवे के दायरे तक ही जारी होगा। 

यात्री जनता आर वायलेट के माध्यम से दस हजार रूपये का अधिकतम रिचार्ज करा सकती है जिसमें रिचार्ज के समय रिचार्ज धनराशि के पांच प्रतिशत का बोनस दिया जायेगा। इसके भुगतान को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैकिंग, पेटीएम तथा यू.पी.आई. आदि के माध्यम से किया जा सकेंगा।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget