युवा ऊर्जा का हो सकारात्मक उपयोग

"युवा ऊर्जा का हो सकारात्मक उपयोग "

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय 

अजीत नारायण सिंह।। 
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रबंध शास्त्र संकाय मे बीते शुकवार को अटल इन्क्यूबेशन मिशन के तत्वाधान में एक दिससवीय कार्यशाला "युवा ऊर्जा का हो सकारात्मक उपयोग "आयोजन किया गया | कार्यक्रम का प्रारम्भ संस्थान निदेशक प्रो० पी.एस. त्रिपाठी के स्वागत भाषण के साथ हुआ जिन्होंने छात्रों को काशी हिन्दू विश्ववबिद्यालय के स्वर्णिम इतिहास का वर्णन करते हुए उनको सफल जीवन के लिए प्रेरित किया। 


मुख्या अतिथि अमित पांडे, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर  ने छात्रों को सम्बोघित करते हुए उनको भविष्य की जटिल समस्याओं से निपटने के लिए प्रेरित किया तथा इंडो यू.एस.अस्पताल, हैदराबाद के निदेशक प्रो0मोहमद मसूद अहमद  ने अपनी उपस्थिति से छात्रों को अपने देश के बारे मे बताया जिसका शीर्षक था अपना राष्ट्र जानें' प्रो० अहमद ने भारत देश के ऊपर बनायी गयी प्रजेंटेसन दिखा कर हई प्रजेंटेसन मे जहाँ भारत के उपलब्धियों के बारे मे दिखाया गया, प्रो अहमद ने छात्रों को भारत मे उपलब्ध सुविधाओ एवं संसाधनो पे प्रकाश डालते हए भविष्य मे विकास के लिए आने वाली बाधाओ पर भी चर्चा की प्रो० मोहमद मसूद ऐहमद ने विभिन्न कार्यक्षेत्रों मे भारत मे उपलब्ध संभावनाओ पर पकाश डालते हुए छात्रों को उजवल भविष्य के लिए कार्यरत रहने को प्रेरित किया। 

दूसरे सेशन मे प्रभावशाली प्रेरक और दूरदर्शी, और एक्सिकॉम टेलीसिस्टम के सीओओ लिमिटेड, अमित पाण्डेय को मानव चार्जर के रूप में सम्मानित किया गया। पाण्डेय ने अपनी कंपनी की जानकारी देकर दूरसंचार संभावनाओं के बारे मे बताया। साथ ही एक मोटिवेशनल स्पीकर होने के नाते उन्होंने छातो को भाग-दौड़ की जिंदगी मे कैसे ख़ुश रहा जाये, इस बारे मे बताया उन्होंने बताया कि किसी भी समसा का समाधान एक गंभीर दिमाग़ से नही बल्की एक ख़ुश मन से करना चाहिए। इस कार्यशाला के समन्वयक प्लेसंट सेल कोऑर्डिनेटर एच्.पी. माथुर ने किया कार्यक्रम का प्रारम्भ संस्थान निदेशक प्रो० पी.एस. त्रिपाठी के स्वागत भाषण के साथ हुआ जिन्होंने छात्रों को काशी हिन्दू विश्ववबिद्यालय के स्वर्णिम इतिहास का वर्णन करते हुए उनको सफल जीवन के लिए प्रेरित किया कार्यशाला में संस्थान के पोफ़ेसर डॉ० अमित गौतम, छात्र समिति सलाहकार, डॉ० पी.वी.राजीव, डॉ० राज किरण पभाकर मौजूद थे।



Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget