डाक्टरों/स्टाफ द्वारा मरीजों से दुर्व्यवहार की घटनाओं पर सख्त हुए जिलाधिकारी, दिए कई निर्देश।

वाराणसी समाचार


वाराणसी से अजीत नारायण सिंह।।जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह द्वारा कैम्प कार्यालय पर आई0एम0ए0 के पदाधिकारियों के साथ, स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित घटनाओं व मेडिकल स्टाफ द्वारा किये जाने वाले दुर्व्यवहार की बढती घटनाओं के सामने आने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा एसोशिएशन द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में अपने सुझाव जिलाधिकारी को देते हुए कार्य योजना के बारे में बताया गया।

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने अस्पतालों में मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों के द्वारा डाक्टरों के साथ दुर्व्यवहार/मारपीट करने तथा अस्पताल की सम्पतियों को नुकसान पहॅुचाने की बढती घटनाओं पर रोक लगाने से संबंधित उपायों के प्रचार-प्रसार एवं सजा के प्रावधानों हेतु अस्पतालों के आस-पास व थानों पर फलेक्स तथा पोस्टर लगवाने के निर्देश दिये। 

अस्पतालों में डाक्टरों/स्टाफ द्वारा मरीजों से दुर्व्यवहार की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए इस पर कडी कारवाही सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि अस्पतालों में तोड़-फोड़ एवं दुर्व्यवहार की घटना के संबंध में त्वरित कार्यवाही हेतु जानकारी तुरंत संबंधित थानों एवं संबंधित मजिस्ट्रेटों को दी जाय। 

जिले के समस्त थानों के अन्तर्गत पडने वाले अस्पतालों की सूची संबंधित थाने पर अवश्य उपलब्ध करायी जाय। अस्पतालों में आने वाले मरीजों तथा अस्पताल के डास्टरों व स्टाफ की गाड़ियां अस्पताल के सामने अथवा रोड पर किसी भी दशा में न खडी हों, पार्किंग में ही खडी की जायें। अन्यथा यातायात व्यवस्था में व्यवधान की धारा के अन्तर्गत विधिक कार्यवाही की जायेगी। 

अस्पतालों से निकलने वाले बायो मेडिकल वेस्ट तथा कूडे का उचित निस्तारण हर हाल में सुनिश्चित करायें। इधर-उधर न फेंके।

बैठक में अपर जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक नगर, डिप्टी सीएमओ डा0 संजय राय, श्रीमती मनीषा सिंह (सचिव आई0एम0ए0), पूर्व आई0एम0ए0 अध्यक्ष डा0 अनिल ओहरी, डा0एन0पी0 सिंह सहित सभी संबंधित डाक्टर व पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget