वाराणसी-सड़क अतिक्रमण करने पर दर्ज होगा मुकदमा, भेजें जायेगें जेल-सुरेन्द्र सिंह

नगर निगम पर 45,000 का अतिक्रमण के और गंदगी फैलाने के 7400-रुपये का लगा जुर्माना


आज जिलाधिकारी वाराणसी ने अतिक्रमण हटवा कर कहा कि सड़क अवरुद्ध करने का किसी भी रुप मे किसी को अधिकार नहीं सड़क अतिक्रमण करने पर दर्ज होगा मुकदमा,भेजें जायेगें जेल-सुरेन्द्र सिंह

वाराणसी से अजीत नारायण सिंह।।जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने सोमवार को अतिक्रमण हटाओ की शुरूआत मालवीय चौराहे से प्रारंभ की। उन्होंने कहा कि सड़कें यातायात के लिए हैं, व्यवसाय करने के लिए नहीं। सड़कों को किसी भी तरह से अवरुद्ध करने पर आईपीसी धारा 431 में मुकदमा दर्ज कराने के साथ दोषियों को जेल भी भेजने के निर्देश दियें। उन्होने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि सड़कों पर जाम की वजह से मरीज समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाते। सड़कों पर जाम और धीमे ट्रैफिक की वजह से प्रदूषण बढ़ता है और लोग बीमार होते हैं।

जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने नगर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया कि दुकान के बाहर सामान रख कर बेचने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 431 के तहत मुकदमा करने एवं उनका चालान करने तथा उनका सामान जब्त की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जय भीम मेडिकल की दुकान का चालान काटने, ठेलों का सामान जब्त करने तथा सड़क पर खड़ी दुपहिया वाहनों का भी चालान करने का निर्देश दिया। 

अतिक्रणकारीयों पर लगाया जुर्माना

अतिक्रमण अभियान के दौरान डा लाल पैथ लैब तथा संजीवनी हॉस्पिटल पर कचरा सडक पर डालने के कारण दस-दस हजार रु जुर्माना, रेखा मेडिकल पर 2000/-जुर्माना, ओम मेडिकल का चालान व 5000/-जुर्माना, काशी प्राविजन स्टोर पर 2000/-, दुर्गा स्टोर, कृष्णा मेडिकल स्टोर तथा उषा फार्मेसी का आईपीसी की धारा 431 मे चालान, सैमसंग गैलेक्सी को द्वार बनाने पर 5 हजार जुर्माना तथा वी2 माँल को 25 हजार रु0 जुर्माना, खादिम शो रुम पर 25 हजार का जुर्माना ठोंका। अवैध रुप से खड़ी कार यू0पी0 78 बीएच 9362 का चालान, केजरीवाल किराना स्टोर पर 20 हजार, रिशु सौन्दर्य प्रसाधन व खण्डेलवाल फर्म पर 20 - 20 हजार, रजाई गद्दे वालों पर 10-10 हजार, फल वालों पर 5-5 हजार तथा हाडी रेस्टोरेंट पर 20 हजार का जुर्माना ठोंका। उन्होंने स्पष्ट रुप से कहा कि किसी को भी सड़क अवरुद्ध करने का किसी भी रुप मे अधिकार नहीं है।

वाहनों का कटा चालान

जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में मालवीय गेट लंका के तीनों तरफ डी0एल0डब्लू0 की तरफ, रविदास गेट की तरफ एवं सामने घाट की तरफ चलाये गये अभियान के दौरान परिवहन विभाग द्वारा 27 आटो रिक्सा का चालान कर 1,40,000/- एवं 212 मोटरसाइकिल व दो पहिया वाहनों का चालान कर 21,200/-, यातायात पुलिस द्वारा 14 दो पहिया वाहन सीज किये गये, 32 दो पहिया वाहनों का चालान एवं 300 वाहनों का फोटो चालान किया गया। 

नगर निगम पर 45,000 का अतिक्रमण के और गंदगी फैलाने के 7400-रुपये का लगा जुर्माना

नगर निगम द्वारा सड़क पर किये गये अतिक्रमण हेतु 45,000/-,गंदगी फैलाने पर 7400/- जुर्माना, 27 अस्थायी अतिक्रमण एवं हेरिटेज अस्पताल रोड पर दो दुकाने तोड़ी गयी तथा 25 अस्थायी दुकानों का सामान जब्त किया गया।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget