#Hindalco_renusagar,संविदा श्रमिकों पर बर्बर पुलिसिया कार्यवाही जिलाधिकारी के निर्देशन पर हुई ?

Hindalco Renusagar


के सी शर्मा
हिंडाल्को के पावर डिविजिन रेनुसागर के आंदोलनरत श्रमिको पर हुए लाठी चार्ज और छोड़े गए आंसू गैस को लेकर अब भाजपा नेताओं में भीअब काफी नाराजगी देखी जारही हैं।अनपरा के कई भाजपा नेता व मण्डल अध्यक्ष ने भी कल रेनुसागर के मजदूरों के साथ हुई बर्बर कार्यवाही की कड़े शब्दो में निंदा करते हुए इसे अंग्रेजी हुकूमत को मात करने वाली कार्यवाही की संज्ञा दी।   

  • वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व जिलापंचायत सदस्य जगदीश वैस्वार ने कहा है कि बिड़ला प्रबन्धन के इसारे पर कल शांति पूर्वक आपने हक हकूक के लिए पिछले 9 दिनों से आंदोलनरत निहत्थे मजदूरों पर जो बर्बर पुलिसिया कार्यवाही जिलाधिकारी के निर्देश पर हुई है।वह अत्यंत ही निंदनीय है।
  • उन्होंने इसके लिए जिलाधिकारी सोनभद्र को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है।उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को प्रबन्धन के साथ श्रमिको की बातचीत करा समेस्या का समाधान निकलना चाहिए था,परन्तु यह न कर बिड़ला प्रबन्धन के इसारे पर जिला प्रशासन व पुलिस ने श्रमिको के साथ दमनात्मक कार्यवाही कर अपने क्रूर स्वरूप को पेश किया है,जिसकी जितना भर्त्सना की जाए वह कम है।
  • उन्होंने कहा कि कम्पनी प्रवंधन गाँवो में जानेवाले परम्परागत रास्तो को भी बन्द कर दे रही हैं जो 65 वर्षो से चालू थे।जिससे ग्रामीणों में अश्न्तोष और आक्रोश होना तो स्वभाविक ही है।
  • उन्होंने आगे कहा कि यदि समय रहते बिड़ला कम्पनी का प्रबन्धन मजदूरों की समस्यायों का हल नही निकलता है तो मजदूरों व स्थानीय समेस्या को लेकर सम्पूर्ण उर्जान्चल के लोग इस आंदोलन को अपना समर्थन देने को आगे आ सकते है,जिस पर यहाँ के सामाजिक और राजनैतिक कार्यकर्ता गम्भीरता से विचार रहे हैं।
  • वैस्वार ने भाजपा नेता पूर्व मण्डल अध्यक्ष व जिलापंचायत सदस्य के पति के साथ पुलिस व पीएसी के लोगो द्वारा किया गया निर्मम पिटाई और दुर्व्यहार पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए इस पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की है।

भाजपा अनपरा मण्डल अध्यक्ष प्रभाशंकर मिश्रा ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि घटना की पूरी जानकारी भाजपा जिलाध्यक्ष सोनभद्र को दे दी गयी है।इस घटना की पूरी जांच कराई जाएगी। इसमें जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी।
ख़बर/लेख अच्छा लगे तो शेयर जरुर कीजिए। ख़बर पर आप अपनी सहमती और असहमती प्रतिक्रिया के रूप में कोमेंट बॉक्स में दे सकते हैं। आप हमें सहयोग भी कर सकते हैं,समाचार,विज्ञापन,लेख या आर्थिक रूप से भी। PAYTM NO. 7805875468 या लिंक पर क्लिक करके।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget