CM केजरीवाल ने हरी झंडी दिखा कर शुरू की मोबाइल मेडिकल सेवा

मोबाईल क्लिनिक


नई दिल्ली।। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सेवा की औपचारिक तौर पर शुरूआत करते हुए अपने आवास से एक मोबाइल मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखायी।

मोबाइल मेडिकल वैन राष्ट्रीय राजधानी के मुहल्लों में घूमेगी और इसे मेडिकल स्क्रीनिंग कैम्पस से जोड़ा जाएगा और अलशिफा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल से 10-15 किलोमीटर की परिधि में रहने वाले लोगों को लक्षित करते हुए लगभग 1 लाख लोगों तक यह सेवा पहुंचाई जाएगी।
मेडिकल वैन में जांच, प्रयोगशाला, मेडिकल चेकअप, परामर्श और प्राथमिक उपचार जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. मोबाइल क्लीनिक में एक डॉक्टर, एक नर्स और मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट भी मौजूद होंगे।
मोबाइल मेडिकल वैन इस पहल का एक प्रमुख हिस्सा होगा और इसमें मेडिकल शिविर भी जोड़े जाएंगे जिससे अलशिफा मल्टीस्पेशिएलिटी अस्पताल,ओखला के 10 से 15 किलोमीटर के दायरे में आने वाले समुदायों को सुविधा मुहैया करायी जाएगी।
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है,‘‘वैन विभिन्न सुविधाओं से लैस होगी जो कि नैदानिक, प्रयोगशाला, मेडिकल जांच, मशविरा और प्राथमिक इलाज मुहैया कराएगी। मोबाइल क्लीनिक में एक चिकित्सक, नर्स और मेडिकल टेक्नोलाजिस्ट तैनात होंगे जो कि स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं मुहैया कराएंगे।’’
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget