स्वास्थ्य ही हमारा असली धन है

सिर्फ 3,500 रुपये में कराए कम्प्लीट हेल्थ चेकअप (128 टेस्ट)



उर्जांचल टाइगर विशेष 
हम अपने जिंदगी को बेहतर और बच्चों को उज्जवल भविष्य बनाने के लिए पैसे कमाने के लिए हम इतना व्यस्त हो जाते हैं कि हम अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना भूल जाते हैं। जबकी बगैर अच्छे स्वास्थ्य के पैसों का कोई मूल्य नहीं है। हमें इस बात का हमेशा ख़याल रखना चाहिए कि ‘स्वास्थ्य ही हमारा असली धन है’। 

सही पौष्टिक आहार जैसे हरी सब्ज़ियाँ, ताज़े फल, दूध, दही, अंडे शरीर को ताकत देते हैं और प्राकृतिक विटामिन और मिनरल के रूप में काम आते हैं। सही खाना के साथ-साथ सही समय में भोजन करना बहुत ज़रूरी होता है क्योंकि इससे पाचन तंत्र सही रहता है। 

प्रतिदिन नियमित रूप से प्रातः काल भ्रमण, व्यायाम, सही समय पर आराम और अच्छी नींद लेना, पौष्टिक भोजन करना, घर में स्वछता का ध्यान रखना, और अच्छे स्वच्छ वातावरण में रहना स्वस्थ जीवन के लिए बहुत आवश्यक होता है। इससे हमारा इम्युनिटी मजबूत रहता है और बार-बार अस्पताल का रास्ता नहीं देखना पड़ता है। 

एक अच्छा स्वास्थ्य हमेशा मन से चिंता को दूर रखता है और बिना किसी रोग के ख़ुशी भरा जीवन व्यतीत करने में मदद करता है। अगर आपका तबियत थोड़ा भी ख़राब होता है तो समय पर डॉक्टर से जाँच ज़रूर करवाए क्योंकि जीवन में स्वास्थ्य आपका सबसे प्रथम प्राथमिकता होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-सिर्फ 3,500 रुपये में कराए कम्प्लीट हेल्थ चेकअप (128 टेस्ट)

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget