# Singrauli कलेक्टर ने मतदाताओं से मतदान की अपील की

जिले भर में 26 से 28 नवम्बर तक धारा 144 के तहत् लागू रहेंगे प्रतिबंध


विधान सभा निर्वाचन के लिए जिले की तीनों विधान सभा क्षेत्रों में 28 नवंबर को प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी ने सभी मतदाताओं से निर्भय होकर मतदान की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कडे प्रबंध किए जा रहे हैं। सभी मतदाता निर्भय होकर तथा दबाव मुक्त होकर निष्पक्षता से मतदान करें। 

सभी को फोटोयुक्त मतदाता परिचय तथा मतदाता पर्ची प्रदान की गई है। इसे साथ लेकर मतदान करें। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया है। उन्हें मताधिकार के उपयोग के लिए मतदान केन्द्र में सहयोगी कि भी व्यवस्था कि गई है। वृद्ध मतदाताओं दिव्यांगों तथा गर्भवती महिलाओं को बिना लाईन में लगे मत देना का अवसर मिलेगा। कलेक्टर ने सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार के उपयोग की अपील की है।

जिले भर में 26 से 28 नवम्बर तक धारा 144 के तहत् लागू रहेंगे प्रतिबंध

जिले में विधान सभा चुनाव में शांतिपूर्वक मतदान सुनिश्चित करने के लिये कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सिंगरौली अनुराग चौधरी ने जिले भर में प्रतिबंधात्मक अरदेश जारी किये हैं। यह प्रतिबंधात्मक अरदेश दण्ड प्रक्रिया सहित 1973 की धारा 144 के प्रावधानो के तहत् जिले भर में लगाये गये हैं। यह अरदेश 26 नवम्बर को शाम 5 बजे से 28 नवम्बर को रात 12 बजे तक जिले भर में लागू रहेंगे। इस अवधि में कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति जूलूस रैली या आम सभा का आयोजन न करें। इन गतिविधियों के संचालन और इनमें शामिल होने पर भी प्रतिबंध रहेगा। 

जारी अरदेश के अनुसार कोई भी व्यक्ति प्रतिबंध के अवधि में संगोष्ठ सभा का आयोजन नही करेगा। पूरे जिले में 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर एकत्रित होने अथवा साथ चलने पर भी प्रतिबंध रहेगा किन्तु यह प्रतिबंध विधान सभा निर्वाचन के उम्मीद्वारों एवं उनके चुनाव एजेण्टों तथा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर अपने पक्ष में मतदान के लिये अनुरोध करने पर लागू नही होगा। वर्तमान परिस्थियों में प्रतिबंध की सूचनाओं को व्यक्तिशः तामील कराया जाना सम्भव नही है। इसलिये धारा 144 (2) के तहत् प्रतिबंध का एक पक्षीय अरदेश पारित किया जाता है।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget