देवसर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक प्रत्याशी सुभाष चन्द्र नहीं लड़ सकते विधानसभा चुनाव?.

देवसर विधानसभा क्षेत्र से जमा नामांकन पत्र का मामला



  देवसर विधानसभा क्षेत्र से जमा नामांकन पत्र का मामला

भोपाल।।प्रदेश के सिंगरौली जिले के अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-81 देवसर से भाजपा प्रत्याशी सुभाष चन्द्र ने सिंगरौली जिला के जिला निर्वाचन आयोग में बैठे अधिकारियों के आंखों में धुल झोंककर इस प्रकार से गलत दस्तावेज जमा करते हुए नामांकन पत्र भर दिया है जो कि जानकारी के मुताबिक जमा दस्तावेज गलत है।

मिली जानकारी के मुताबिक जिसमें भाजपा प्रत्याशी सुभाष चन्द्र का मामला इस प्रकार है- आपको बता दें कि भाजपा प्रत्याशी सुभाष चन्द्र पिता रामचरित ने विगत वर्ष 2015के स्थानीय निवासी निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी पंचायत नामावली के आधार पर ग्राम पंचायत कुम्हिया के ग्राम छतकरम के मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर जिले के बैढ़न जनपद सदस्य निर्वाचित हुए थे।

इतना ही नहीं वर्तमान में विगत दिनांक30/06/2018को पुनः रक्षित नामावली पंचायत कुम्हिया के ग्राम छतकरम में सरल क्रमांक-1910 पर दर्ज है।
पैरा 1 के नामावली के अनुसार जानकारी मिल रही है कि सुभाष चन्द्र जनपद पंचायत बैढ़न के वार्ड चिनगी टोला से जनपद सदस्य निर्वाचित होकर 03 वर्ष 10 माह से कार्यरत हैं एवं पदीय लाभ ले रहा है।इस बीच इसका नाम नगरपालिका निगम सिंगरौली वार्ड क्रमांक 31 अंर्तगत भाग संख्या 138के सरल क्रमांक739 पर दर्ज है। और ये निरन्तर निवासरत भी है। सुभाष चंद्र के जनपद प्रतिनिधि चुनाव के समय अपने द्वारा दिए गए शपथ पत्र में अपना पता ग्रमा पंचायत कुम्हिया ग्राम छतकरम जनपद पंचायत बैढ़न बताया था।इसी आधार पर जिनमें चिनगी टोला से जनपद सदस्य का चुनाव लड़ सकें।जो वर्तमान समय में भी जनपद सदस्य के पद पर पदस्थ भी है। एवं साथ ही साथ इनका इस समय में भी नगर निगम में नाम भी दर्ज है।जो कि नियम के विपरित है।
आज के स्थिति पर विधानसभा 80से सिंगरौली के भाग संख्या201 सरल क्रमांक863 सुभाष चन्द्र पिता रामचरित का नाम नामावली में दर्ज है।

इसी तरह वर्तमान समय में देवसर विधानसभा के ग्राम डगा भाग संख्या 53 सरल क्रमांक 510 पर सुभाष चन्द्र पिता रामचरित के नाम प्रविष्टि है।
इनका निवास प्रमाण पत्र विगत दिनांक 03/11/2018 को ढोटी तिलक वार्ड क्रमांक31 सिंगरौली का निवासी दर्शया गया है। जिसका प्रकरण क्रमांक RS/463/0110/28298/2018 में प्रर्दशित है।तथा विधानसभा निर्वाचन2018 के शपथ पत्र में ग्राम डगा पोस्ट बरगंवा तहसील देवसर जिला सिंगरौली मध्यप्रदेश का निवासी बनकर देवसर विधानसभा क्षेत्र में सदस्य हेतु नामांकन भरकर जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा किया है।
अतः सुभाष चन्द्र का पता भिन्न भिन्न होना तथा दो विधानसभा क्षेत्र में नाम होना गलत है इस कारण से इनकी नामांकन पत्र निरस्त करने योग्य है। तथा इनका सम्पूर्ण परिवार भाई अंगद एवं उनकी पत्नी और उनकी मां सभी का नाम दो स्थानों पर है।

मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग के द्वारा इस मामले को गंभीरता पूर्वक जांच करते हुए इनके द्वारा जमा नामांकन पत्र को निरस्त करें। और निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी नियामावाली का पालन करवाये।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget