लालू-पुत्र तेजप्रताप ने अदालत में दी तलाक की अर्जी, 6 महीने भी नहीं चल पाई शादी

तेज प्रताप यादव ने 13 (1ए) हिंदु मैरेज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दायर किया गया है, जिसका केस नंबर 1208/2018 है।


पटना।। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शादी के पांच महीने के बाद ही अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेंगे। तलाक के लिए तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है। वृदांवन से लौटे तेज प्रताप ने गुरुवार को ही पटना सिविल कोर्ट के अपर प्रधान न्यायाधीश उमाशंकर द्विवेदी की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तिथि तय की है 
तेज प्रताप यादव ने 13 (1ए) हिंदु मैरेज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दायर किया गया है, जिसका केस नंबर 1208/2018 है। विदित हो कि समान्‍यत: शादी के छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल नहीं की जा सकती। लेकिन इस मामले में अर्जी छह महीने के भीतर दाखिल किया गया है। हालांकि, अति विशेष परिस्थितियों में छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल की जा सकती है।

पत्नी के साथ नहीं रहना चाहते तेज प्रताप 

दायर याचिका में तेज प्रताप ने कहा है कि वे अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ नहीं रहना चाहते दोनों के बीच आपसी तालमेल नहीं है, ऐसे में कोर्ट तलाक की अनुमति दे वहीं, इस मामले में लालू परिवार का कोई सदस्य कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है 

सुलह की कोशिशें शुरू 

तेज प्रताप व ऐश्वर्या के बीच तलाक की खबर फैलते ही दोनों प्रतिष्ठित सियासी परिवारों के बीच सुलह की कोशिशें शुरू हो गयी हैं। खबर के तुरंत बाद तेज प्रताप पिता लालू प्रसाद से मिलने के लिए रांची रवाना हो गये थे, लेकिन उनको बीच रास्ते से ही वापस बुला लिया गया। राबड़ी देवी के बुलावे पर लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती भी 10 सर्कुलर रोड पहुंची।इसके साथ ही यह भी सूचना मिल रही है कि शरद यादव और लालू यादव की शनिवार को मुलाकात होनी थी, जिसे शरद यादव ने अब अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

गौरतलब हो कि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से करीब 5 माह पहले ही पटना में शादी हुई थी। लेकिन 5 माह के बाद ही तेज प्रताप यादव अब ऐश्‍वर्या से तलाक लेना चाहते हैं। तेज प्रताप यादव की शादी इसी साल 12 मई को पटना में बड़े धूम-धाम से हुई थी. जिसमें भारी संख्या में लोग जुटे थे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, सत्यपाल मलिक समेत पक्ष और विपक्ष के कई नेता उनकी शादी समारोह में शामिल हुए थे। ऐश्वर्या का राजनीतिक परिवार से नाता है। उनके पिता चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मंत्री रहे हैं और आरजेडी के नेता हैं। ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय भी बिहार सरकार में मंत्री में रह चुके हैं। ऐश्वर्या के दादा दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे।

तेज प्रताप यादव भी विधायक हैं और बिहार में नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। तेज प्रताप की शादी दी अटेंड करने के लिए चारा घोटाले के आरोप में जेल में बंद लालू को पैरोल पर छोड़ा गया था।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget