बुलंदशहर हिंसा मामला - बजरंगदल नेता समेत 22 के घर चिपके नोटिस


उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर बुलंदशहर हिंसा मामले में पुलिस ने 18 फ़रार आरोपियों के ख़िलाफ़ कुर्की ज़ब्ती का आदेश दिया है. इसके तहत सभी फ़रार आरोपियों के घर कुर्की का नोटिस चिपकाया गया. फ़िलहाल ये सब फ़रार हैं.

बुलंदशहर में सार्वजनिक जगहों और आस-पास के ज़िलों में इनके पोस्टर भी लगा दिए गए हैं. इन पोस्टरों में अभियुक्तों की तस्वीरें और नाम-पता लिखा हुआ है. इनमें बजरंगदल के एक नेता योगेश राज का नाम भी शामिल है. नोटिस में इन सब को घोषित अपराधी बताया गया है और कहा गया है कि अगर इन लोगों ने एक महीने के अंदर सरेंडर नहीं किया तो उनकी संपत्ति ज़ब्त कर ली जाएगी.


इस नोटिस को एक सप्ताह पहले जारी किया गया था, और अब इन्हें अभियुक्तों के घर के दरवाज़ों पर चिपका दिया गया है.

ज्ञात हो कि बुलंदशहर में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक स्थानीय युवक सुमित की मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस ने मामले के कुछ आरोपियों के गिरफ़्तार किया जिसमें एक आरोपी जीतू फौजी भी है. इस मामले का मुख्य आरोपी योगेश राज अब भी फ़रार है. 

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बीते रविवार को दावा किया था कि हिंसा से गुजरे बुलंदशहर की स्थिति अब शांतिपूर्ण है. हालांकि सिंह ने सेना के जवान जितेंद्र मलिक की भूमिका के बारे में संवाददादाओं के सवाल को टाल दिया. मलिक को बुलंदशहर हिंसा में पुलिस इंसपेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया गया है.    

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget