पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा ने जलाया दीप


पीडीडीयू नगर-चन्दौली।। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर अटेवा (आल टीचर इम्प्लाई वेलफेयर एसोसिएशन) के सदस्यों ने नगर के सुभाष पार्क में शुक्रवार को दीप जलाकर एक शोक सभा का आयोजन किया। यह शोक सभा स्व0 रामआशीष सिंह जिन्होंने पुरानी पेंशन बहाली हेतु पिछले सरकार में पुलिस द्वारा लाठी चार्ज में शहीद हो गए थे।अटेवा के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष यशवर्धन सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन से वंचित कर्मचारी ,शिक्षक ,अधिकारी का कोई भविष्य नही है हम सरकारी कर्मचारी शिक्षक 30-35 वर्ष देश की सेवा करते हैं और हमें पेंशन के नाम पर एनपीएस नामक झुनझुना जिसमे खामियां ही खामियां हैं थमा दिए जाने का प्रावधान है जबकि कोई जनप्रतिनिधि एक दिन के लिए भी निर्वाचित हो जाये तो उसे पुरानी पेंशन मिलता है जो की गलत है।

संग़ठन के जिला महामंत्री इम्तियाज़ खान ने कहा कि वर्ष 2004 के बाद से केंद्र व 2005 के बाद से राज्य के सरकारी नौकरियों में पुरानी पेंशन की व्यवस्था समाप्त कर दी गई है जिससे देश ले लगभग 60 लाख शिक्षक कर्मचारी अधिकारी प्रभावित हैं।देश एक,संविधान एक तो पेंशन में विभेद क्यों।पेंशन हमारा संवैधानिक अधिकार है उन्होंने कहा कि हम शहीद हुए अपने साथी के शहादत पर दो मिनट का मौन धारण कर दीप प्रज्वलित किया साथ ही कहा कि हम इनके शहादत को व्यर्थ नही जाने देंगे और पेंशन बहाली तक अनवरत संघर्ष करते रहेंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अरविंद सिंह, हिमांशु कुमार तिवारी, देवेन्द्र प्रताप यादव,विकास सिंह,कन्हैयालाल गुप्ता,धोरेन्द्र सिंह,केशरीनंदन,आलोक सिंह,रिंकू यादव,हर्षवर्धन, फ़ैयाज़ अहमद,ईश्वर चन्द्र त्रिपाठी, शिवनारायण दुबे,प्रमोद दुबे,दिवाकर यादव,राम जी यादव,रामनन्त सिंह,प्रमोद कुमार,प्रवीण कुमार,प्रशांत सिंह,संजीत भारती,इरफान अली,संतोष सिंह,आरिफ जमाल,नूर अख्तर, सहित सैकड़ों पेंशनविहीन शिक्षक उपस्थित रहे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget