मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने किए किसान कर्जमाफी फाइल पर दस्तखत

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने किए किसान कर्जमाफी फाइल पर दस्तखत


मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता  कमलनाथ ने सोमवार को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के कई नेताओं ने शिरकत की। शपथ ग्रहण कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने किया।
देखिए शपथ ग्रहण समारोह


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद कमलनाथ ने किसान कर्जमाफी की फाइल पर साइन कर दिए हैं। अब कमलनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। पढ़िए क्या बोले कमलनाथ-

  • मध्य प्रदेश में बहुत बड़ा परिवर्तन हुआ, हमें अब सोच बदलनी पड़ेगी, आज के नौजवानों के हिसाब से चलना होगा। इंटरनेट वाले युवा की सोच से चलना होगा।
  • कई ऐसी योजनाएं हैं जिनका डिलीवरी सिस्टम खराब है। इसमें सुधार करना होगा। इससे लोगों को पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। 90 प्रतिशत लोगों को पंचायत और ब्लॉक से मतलब है।
  • जो अधिकारी काम नहीं करेंगे उन्हें बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करूंगा। बहुत बड़ी चुनौतियां हैं मेरे लिए।
  • मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने विश्वास से ये परिवर्तन किया है, इसके लिए मुझे बेहद चिंता है कि कैसे उनकी उम्मीदों पर खरा उतरा जाए।
  • कर्जमाफी पर हमने सरकारी बैंकों को कहा है कि जब बड़े-बड़े लोगों का करोड़ों रुपये माफ कर देते हैं तो किसानों का क्यों नहीं कर सकते हैं. बैंकों को ये बात सोचनी पड़ेगी।
  • जो किसान डिफॉल्टर हैं उनका भी कर्ज माफ होगा. इसके अलावा करंट कर्ज भी माफ किया जाएगा।
  • बीजेपी ने स्वीकार कर लिया है कि हमने खजाना खाली कर दिया है। इसे पूरा करने के लिए संसाधनों की तलाश की जाएगी।


कमलनाथ को सिंधिया की शुभकामनाएं, बोले- हर कदम पर आपके साथ हूं

कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दी हैं सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, ‘हमारे वरिष्ठ नेता कमल नाथजी को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं! प्रदेश को आपसे बहुत उम्मीदें है और मैं जानता हूं आप उनपर जरूर खरे उतरेंगे मैं आपके इस सफर में हर कदम पर आपके साथ खड़ा रहूंगा

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह एवं श्री एच.डी. देवगौड़ा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलेट, आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमार स्वामी, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री  नारायण सामी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे,सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया,शरद पवार,शरद यादव,फारूख अब्दुल्ला,तेजस्वी यादव, बाबूलाल मरांडी, पंजाब राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,कैलाश जोशी, बाबूलाल गौर शामिल हुए। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेस के सांसद, विधायक,गणमान्य नागरिक तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget