वाराणसी नगर निगम स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाता गंदगी का अंबार।

वाराणसी समाचार


अजीत नारायण सिंह
वाराणसी।। अगले साल जनवरी माह मे होने वाले अप्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर 13दिसंबर2018 नगर निगम ने निकाला स्वच्छता अभियान रैली। 

रैली को महापौर श्रीमती मृदुला जायसवाल ने हरीझंडी दिखा कर शुरुआत किया यह रैली नगर निगम, मलदहिया, चौकाघाट, अर्दलीबाजर, गिलटबाजर, भोजूबीर होते हुए जे.पी.मेहता पर समाप्त हुआ। रैली मे लोगों को साफ सफाई अभियान आगे बढ़ाने की प्रेरणा दे रहे थे। 

यह रैली अप्रवासी भारतीय दिवस पर वाराणसी में एन.आर.आई. का जमावड़ा होने जा रहा है। इसके साथ ही देश मे इन्वेस्टमेंट की भी संभवानाएं बनेंगी। नगर निगम की तरफ से स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में अपनी रैंकिंग को सुधारने और प्रवासी भारतीय सम्मेलन में स्वच्छता बनाए रखने के लिए रैली में अपील की गयी है। 

वाराणसी नगर निगम स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाता गंदगी का अंबार। 

नगर निगम के साथ ही बिजली विभाग एवं बी.एस.एन.एल.का कार्यालय हैं कार्यालय के सामने नगर निगम के स्वच्छता अभियान को मुंह चिड़ाता कूड़े का अम्बार हमेशा लगा रहता हैं जिससे वहां से आने-जाने वाले लोगों को भयंकर दुर्गंध का सामना करना पड़ता हैं साथ ही वहां बने शौचालय का हाल यह है कि यदि कोई शौच को जाय तो कई बीमारियों को साथ लेकर वापस जाय। साथ ही उस रास्ते पर नगर निगम की कुड़ा गाड़ी दो से तीन रो मे खड़ा कर दिया जाता हैं जिससे वहां से आने-जाने वाले लोगों को आवागमन मे काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ता हैं। 

महज़ अभियान और रैली से खबरों में भले ही वाराणसी स्वच्छ हो जाए लेकिन जमीनी हकीकत नहीं बदल सकता। यह बात नगर निगम के मातहत को समझ में जब तक नहीं आती तब तक बस ऐसे ही खानापूर्ति होती रहेगी।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget