#BHU,विश्वविद्यालय से राष्ट्रीय पक्षी के तस्करी के पीछे चीफ प्रॉक्टर -शुभम तिवारी

रोयना हटाओ,बी.एच.यू. बचाओ


जीत नारायण सिंह
रोयना हटाओ बी.एच.यू. बचाओ आन्दोलन का आज छठा दिन हैं। इस आन्दोलन के अन्तर्गत बी.एच.यू. के सभी संकायो के छात्रओ ने केन्द्रीय कार्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना जारी हैं।

बी.एच.यू. कि चीफप्रोक्टर रोयना सिंह के ऊपर कई आरोप छात्रों द्वारा लगाए गए हैं जेसे चंदन के पेड़ों की चोरी। मोर के बच्चो कि तस्करी, हॉस्पिटल मे दलाली, छात्रो मे मतभेद डालकर बी.एच.यू. के मोहोल खराब करना और तो और बिना जांच किये छात्रो के ऊपर मुकदमा दर्ज करा कर उनका करियर बर्बाद करने का आरोप, छात्राओ को अपने पुरूष सुरक्ष बलो से मारपीट करना इस सब आरोपो को देखते हुए बी.एच.यू. के सभी संकायो के छात्र छात्राए रोयना हटाओ बीएचयू बचाओ आन्दोलन रत रहे।

वहीं दूसरी तरफ छात्रों का एक दल छात्र समुदाय द्वारा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विश्वनाथ मंदिर पर प्रदर्शन के समर्थन में कुलपति के बुद्धि की शुद्धि हेतु काशी विश्वनाथ मंदिर में “बुद्धि शुद्धि यज्ञ” का आयोजन किया गया जिस में छात्रों द्वारा पारंपरिक रूप से हवन कुंड का निर्माण कर ”वैदिक मंत्रोच्चार” द्वारा हवन एवं पूजन किया गया छात्रों ने कहा कि चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ इतने स्पष्ट साक्ष्यों के बावजूद भी कुलपति महोदय के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है उनकी चुप्पी टूट नहीं रही है, उनकी चुप्पी को हम छात्र उनका मौन समर्थन समझ रहे हैं यज्ञ कर रहे पंडित ने कहा कि छात्रों द्वारा किया गया ये कार्य पूर्णतया बीएचयू हित में है बगिया बचाने हेतु यह अति आवश्यक है।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget