#SINGRAULI कर्जमाफी से खुश है जिले के किसान (सफलता की कहानी)

जय किसान फसल ऋण माफी योजना

सिंगरौली।। जिले के ग्राम पंचायत खुटार क्षेत्र के ग्राम डीवा टोला के निवासी राम कृपाल साह और उनका परिवार मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किसानों के लिए लागू की गई जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत अपना 50 हजार कर्जा माफ होने से बहुत खुश है। 
साह ने आगे बताया कि उनको और उनके परिवार को यह उम्मीद नही थी, कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा इतनी जल्दी कर्ज माफी योजना लागू कर किसानों के हरे,सफेद एवं गुलाबी फार्म भरने की शुरूआत की जायेगी। जब मुझे और मेरे परिवार को खबर लगी कि ग्राम पंचायत के माध्यम से कर्जमाफी हेतु फार्म भरवाये जा रहे है। मैने तुरंत जाकर अपना आवेदन किया। जिससे अब मेरा कर्ज शून्य हो जायेगा तथा अब मै फिर से समितियों द्वारा नया कर्ज लेकर अपनी खेती कर सकूगा। 

जय किसान फसल ऋण माफी योजना कार्यक्रम में ग्राम पंचायत में मेरे अलावा मेरे पड़ोस के अन्य किसान त्रिवेणी साह का 50 हजार संत कुमार साह का एक लाख कर्ज भी शून्य हो जायेगा। 

हमारे जिले के कलेक्टर अनुराग चौधरी के द्वारा भी यह नजर रखी जा रही है कि कोई भी पात्र किसान इस योजना से वंचित न रहे। इस योजना में 2 लाख रूपए तक का ऋण माफ होगा। जिससे मेरा पूरा परिवार बेहद खुश होकर मप्र सरकार तथा मुख्यमंत्री जी के प्रति कृतज्ञता प्रकट कर रहा है।

मध्यप्रदेश - किसान कर्जमाफी का पूरी जानकारी जानिए

भोपाल।। मध्यप्रदेश में किसान कर्जमाफी का पूरा रुपरेखा सामने आ गया है दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा और जिन किसानों में 11 दिसंबर 2019 तक पूरा या कर्ज का कुछ हिस्सा जमा कर दिया है उनको भी कर्जमाफी का फायदा मिलेगा। पढ़िए,कैसे होगी किसानों की कर्जमाफी और

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget